उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग(उत्तराखंड)नशे को लेकर हुआ था गंगवार.4 लोग किये पुलिस ने गिरफ्तार. तमंचा बरामद

पश्चिमी उत्तरप्रदेश के गुण्डो पर नकेल कसती हरिद्वार पुलिस

हरिद्वार पुलिस की पड़ताल में छुद्र गैंगवार की सच्चाई आई सामने

नशा बेचने से इन्कार करने पर हुई थी x गुरु-चेले की आपसी भिडंत

अभियुक्त रचित ने जेल जाने के बाद किया था नशा तस्करी के दलदल से बाहर आने का फैसला

पंकज के बार-बार तस्करी करने के लिए बनाए जा रहे दबाव से तंग आकर बुलाए थे साथी

भाई से मारपीट और प्रेमिका पर गंदी नजर का एंगल भी आया सामने

पुलिस टीम ने दोनों पक्षों के कुल 04 अभियुक्तों को दबोचा

मुख्य अभियुक्त की तलाश में जुटी हैं टीमें, जल्द होगा सलाखों के पीछे

हरिद्वार की आबोहवा खराब करने वाले किसी को बख्शा नहीं जाएगा, सभी जेल जाएंगे – एसएसपी हरिद्वार

थाना सिड़कुल

दिनांक 26.08.2023 को सिड़कुल क्षेत्रान्तर्गत रावली महदूद में कुछ लडकों द्वारा फायर किये जाने की सूचना पर एसपी क्राइम श्रीमती रेखा यादव सहित तमाम पुलिस ऑफिसर्स द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए आपसी लड़ाई में घायल युवक सुभाष को उपचार हेतु अस्पताल भेजा।

मौके पर जानकारी प्राप्त हुई कि रचित नामक व्यक्ति द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर घायल सुभाष के पैर पर गोली चलाई गई। त्वरित कार्रवाई के अंतर्गत अभियुक्त रचित व उसके साथियों की तलाश हेतु जनपद के बार्डर को सील किया गया व घटना के सम्बन्ध में थाना सिड़कुल पर मु0अ0सं0 471/23 धारा 307 भादवि बनाम रचित आदि पंजीकृत कराया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)अवैध खनन में जेसीबी सीज. ट्रैक्टर ट्रॉली लकड़ी सहित जब्त.वन विभाग की बड़ी कार्रवाई।

गोली चलने की इस सनसनीखेज घटना के अनावरण हेतु एसएसपी अजय सिंह के आदेश पर अलग-अलग टीमें गठित की गयी।

सोमवार को मुकदमा उपरोक्त में फरार अभियुक्तों की तलाश में जुटी टीम ने मुखबिर की सूचना पर 04 अभियुक्तों रचित, गौरव, मोहित कश्यप व गौरव(2) को इन्द्रलोक कालोनी के पास खाली गाउण्ड से दबोचा।

अभियुक्तों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक मोटर साईकिल स्प्लैण्डर प्लस, 02 अवैध तमंचे 315 बोर, 02 खोका कारतूस व 02 जिन्दा कारतूस बरामद किए गए। घटना एवं बरामदगी के आधार पर मुकदमें में धारा 34 भादवि व 3/25 आर्म्स एक्ट की बढोत्तरी की गयी।

ये थी गैंगवार की वजह-

घायल सुभाष की पंकज से नजदीकियां हैं। पंकज नशे का कारोबार करता था, जो पूर्व में स्मैक तस्करी में जेल जा चुका है। पंकज का पैडलर रचित घटना का मुख्य अभियुक्त है। पंकज द्वारा सुभाष के साथ मिलकर रचित के भाई अंकित से उसके कमरे में जाकर मारपीट की थी एवं उसके बाद भी जगह जगह पर रचित को रोककर गाली गलौज व धमकी दी जाती थी जबकि सुभाष, रचित की प्रेमिका “—” पर भी गलत नजर रखता था।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) मुख्य सचिव की कड़ी चेतावनी. चारधाम यात्रा को लेकर फेक न्यूज़ और वीडियो से ना करें दुष्प्रचार. तुरंत होगी FIR दर्ज।।।

पंकज द्वारा दिनांक 26.08.2023 को रचित को बातचीत करने के लिये बुलाया था परन्तु रचित को पहले से ही अंदेशा था कि पंकज उसके साथ अपने साथियों से मारपीट करा सकता है, जिसपर रचित द्वारा योजना बनायी गयी एवं अपने साथ 03 अन्य गौरव, मोहित व गौरव-2 को लिया एवं उनको पहले ही बता दिया था कि यदि मेरे साथ मारपीट करते हैं तो तुम लोग भी फायर कर देना। रचित व गौरव के पास तमंचा था एवं मोटर साईकिल मोहित की थी।

जैसे ही रचित, पंकज के पास पंहुचा तो सुभाष ने मारपीट शुरु कर दी जिस पर रचित ने अपने सुडडे से तमंचा निकालकर सुभाष पर फायर कर दिया जो उसकी टांग में लगा और गौरव ने भी एक फायर किया और मौके से चारों लोग मारपीट व फायर करते हुए मोटर साईकिल से भाग गये।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) चारधाम यात्रा.टेंपो ट्रेवल्स पलटा.मच गई चीख पुकार कई यात्री घायल. सभी सुरक्षित।

नाम व पता अभियुक्त-

1- रचित पुत्र पवन कुमार निवासी ताहरपुर थाना हल्दौर जिला बिजानौर उ0प्र0 उम्र-20 वर्ष हाल पता रावली महदूद थाना सिडकुल हरिद्वार

2- गौरव पुत्र संजीव निवासी मलपुरा पैजनिया थाना हल्दौर बिजनौर उ0प्र0 हाल निवासी रावली महदूद थाना सिडकुल हरिद्वार उम्र-22 वर्ष

3- मोहित कश्यप पुत्र अयज कश्यप निवासी तिरुपति कालोनी, टंकी के सामने, सलेमपरु थाना रानीपुर हरिद्वार उम्र-20 वर्ष स्थायी निवासी मकदूम जहांसराय, रामलीला भवन गंगोह थाना गंगोह, जिला सहारनपुर उ0प्र0

4- गौरव पुत्र सुभाष निवासी मलपुरा पैजनिया थाना हल्दौर जिला बिजनौर उ0प्र0 उम्र- 19 वर्ष हाल निवासी अनिल सैनी का मकान, रावली महदूद थाना सिडकुल हरिद्वार

बरामदगी का विवरण-
1- अभियुक्त रचित से 01 तमंचा, 02 अदद खोका कारतूस व 01 जिंदा कारतूस 315 बोर
2- अभियुक्त गौरव पुत्र संजीव से 01 तमंचा व 01 जिंदा कारतूस 315 बोर
3- घटना में प्रयुक्त एक मोटर साईकिल स्प्लैण्डर प्लस

पुलिस टीम का विवरण-
1- थानाध्यक्ष नरेश राठौड
2- व0उ0नि0 शहजाद अली
3- उ0नि0 इन्दर सिंह गडिया
4- अ0उ0नि0 सुभाष रावत
5- कां0 सतेन्द्र थाना
6- कां0 दीपक दानू
7- कां0 गजेन्द्र सिंह

To Top