अल्मोड़ा

ब्रेकिंग-: यह कश्मीर नहीं अपना उत्तराखंड है जनाब. मौसम विभाग ने फिर जारी की चेतावनी.18 जनवरी तक इस तरह से रहेगा मौसम. कोहरा और शीत दिवस बढ़ाएगी मुसीबत ।।

देहरादून-: मौसम विभाग ने 18 जनवरी तक मौसम पूर्वानुमान जारी किया है इस तरह शनिवार को राज्य के जनपदों में कुछ स्थानों में बहुत हल्की हल्की वर्षा और बर्फबारी तथा 2200 मीटर उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना है राज्य में सुबह के समय मैदानी क्षेत्रों विशेषकर उधम सिंह नगर तथा द्वार जनपदों के कुछ भागों में हल्की से मध्यम कोहरा छाया रहेगा वहीं मौसम विभाग ने 18 जनवरी को

उत्तरकाशी.चमोली तथा पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की वर्षा और बर्फबारी होने की संभावना है मौसम विभाग का कहना है कि 15 और 16 जनवरी को राज्य के मैदानी क्षेत्र विशेषकर उधमसिंह नगर तथा हरिद्वार जनपद में घना कोहरा छाया रहेगा तथा शीत दिवस की संभावना बनी रहेगी जिसके चलते कुछ क्षेत्रों में हवाई अड्डे पर न्यूनतम सीमा से कम दृश्यता विमान लैंडिंग और टेक ऑफ को भी प्रभावित कर सकती है इस बीच मौसम विभाग ने बेहद सतर्कता बरतने की बात कही है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (देहरादून) मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को मिला 6 माह का सेवा विस्तार।।


मौसम के बदले मिजाज के बाद पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से किसानों को बड़ी राहत भरी खबर मिली है किसान पिछले कई दिनों से बर्फबारी की की ओर टकटकी लगाए हुए देख रहे थे लेकिन पिछले 2 दिनों से हो रही बरसात के बीच बर्फबारी ने पर्वती क्षेत्र में होने वाले फलों को लेकर बर्फबारी के चलते बड़ी राहत भरी खबर आई है। राजधानी देहरादून से सटे चकराता क्षेत्र में दो दिनो से मौसम खराब है रात से ही रूक रूककर हो रही बारिश से तापमान में भारी गिरावट आई है , रात से ही चकराता की ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी हो रही है , लोखंडी में मौसम की पहली ताजा बर्फबारी देखने को मिली है इसके अलावा उत्तरकाशी और चमोली में भी मौसम के करवट बदलने के बाद बर्फबारी से पहाड़ियां लकदक दिखाई दे रही है साथ ही बदरीनाथ और केदारनाथ क्षेत्र में भी मौसम की बर्फबारी देखने को मिली है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(नई दिल्ली) भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की करी घोषणा.उत्तराखंड से तीन नाम।।

To Top