अल्मोड़ा

ब्रेकिंग-: तीन अपराध करने के बाद फिर चौथी बार पकड़ा गया सुरेंद्र कालिया,वन विभाग की टीम ने टाल पर छापा मारकर किया गिरफ्तार लकड़ी बरामद।।

: मानसून सीजन में वन्य जीव जंतु संरक्षण एवं अवैध कटान एवं खनन के प्रति प्रभागीय वनाधिकारी तराई पश्चिमी वन प्रभाग, रामनगर कुन्दन कुमार के दिशा निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के तहत आज मुखबिर की सूचना पर उप प्रभागीय वनाधिकारी शिशुपाल सिंह रावत ने ग्राम इटवा बन्नाखेड़ा बाजपुर में लकड़ी की टाल पर छापा मारकर अवैध रूप से रखे नौ गिल्टे यूकेलिप्टस के बरामद किए,वन विभाग की टीम ने इस अवैध कारोबार में लिप्त शैलेन्द्र सिंह उर्फ सुरेन्द्र कालिया पुत्र भगवान सिंह को मौके पर ही गिरफ्तार किया ।
जिस पर वन विभाग की टीम ने पकड़े गए आरोपी को भारतीय वन अधिनियम,1927 की विभिन्न धाराओं में मामला पंजीकृत कर काशीपुर न्यायालय में पेश किया जहां से न्यायालय ने उसे न्यायिक हिरासत में हल्द्वानी भेज दिया।
प्रभागीय वन अधिकारी तराई पश्चिमी वन प्रभाग कुंदन कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपी के ऊपर यहां एक मामला बैलपडाव तथा दो मामले बन्ना खेड़ा रेंजो में वन अपराध के पहले से दर्ज हैं उन्होंने कहा कि अवैध खनन तथा अवैध लकड़ी तस्करी करने वालों को किसी भी सूरत में को बख्शा नहीं जाएगा।
वन विभाग की टीम में वन क्षेत्राधिकारी बन्नाखेड़ा एल एस मर्तोलिया, वन क्षेत्राधिकारी सुरक्षा बल पूरन सिंह खनायत,एच एस रावत उप वन क्षेत्राधिकारी, तथा वन सुरक्षा बल,बैलपडाव , बन्नाखेड़ा रामनगर रैन्ज के कर्मचारी सम्मलित थे।। रामनगर न्यूज़

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top