उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग-:(सुराज दिवस) सभी विकास खंड. न्याय पंचायत.मुख्यालयों में होंगे कार्यक्रम आयोजित ।।

नैनीताल।।
जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि 25 दिसम्बर को भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 अटल बिहारी बाजपेयी का जन्मदिवस शासन से प्राप्त निर्देशो के अनुसार जिलेभर मे पूरे श्रद्धा के साथ सुराज दिवस के रूप में मनाया जायेगा। इस अवसर पर जनपद के सभी विकास खण्ड मुख्यालयों के साथ ही जिले की सभी न्याय पंचायतो मे कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। विकास खण्ड मुख्यायल एवं न्यायपंचायत पर आयोजित होने वाले चौपाल हेतु 43 नामित अधिकारियों की तैनाती के दायित्व सौपे गये।
जिलाधिकारी ने 25 दिसम्बर सुराज दिवस के उपलक्ष्य में चौपाल के आयोजन हेतु विकास खण्ड मुख्यालयों के साथ ही जनपद की सभी न्याय पंचायतों हेतु नामित अधिकारियों की तैनाती कर दी है। इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम को त्रुटिहीन तरीके से सम्पन्न कराने के लिए अधिकारियों को दायित्व सौंपे गये है।
जिलाधिकारी ने सभी नामित अधिकारियों से कहा है कि वह 25 दिसम्बर को विकास खण्ड मुख्यालय तथा न्याय पंचायतों मे आयोजित होने वाले सुराज दिवस कार्यक्रम सम्बन्धी सभी व्यवस्थायें खण्ड विकास अधिकारी विकास खण्ड के अन्तर्गत कृषि, उद्यान, सहकारिता, पंचायत, बाल विकास साथ ही आदि विभाग समय रहते व्यवस्थायें सुनिश्चित कर लें। उन्होने यह भी निर्देश दिये है कि इस कार्यक्रम मे प्रतिभाग करने हेतु क्षेत्र के आम जनता के साथ ही विधायकों, जिला पंचायत अध्यक्ष, ब्लाक प्रमुख, ग्राम प्रधानों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों, जिला पंचायत सदस्यों, दायित्वधारियों तथा अन्य गणमान्य लोगो को अवश्य आमंत्रित किया जाए।
जिलाधिकारी ने नामित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि चौपाल पूर्ण होने के पश्चात सूचना अंकित करते हुये सॉफ्ट एवं हॉर्ड कापी में जिला अर्थसंख्याधिकारी कार्यालय को उपलब्ध करायेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि चौपाल मे राज्य स्तरीय अधिकारियों के प्रतिभाग की सम्भावना को दृष्टिगत खण्ड विकास अधिकारी चयनित ग्राम पंचायतों में तैयारियां करना सुनिश्चित करेंगे।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top