उत्तराखण्ड

ब्रेकिंग-:(काशीपुर) सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने किया मीडिया सेंटर काशीपुर को संबोधित. पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं का लिया संज्ञान.पत्रकारों ने सौंपा ज्ञापन ।।

काशीपुर– काशीपुर मीडिया सेन्टर द्वारा आयोजित सम्मान एवं परिचर्चा कार्यक्रम में सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग के महानिदेशक वंशीधर तिवारी के आगमन पर पत्रकारों ने उनका स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान मीडिया सेन्टर के सदस्यों ने उनके समक्ष अनेकों मांगे रखीं। जिसमें मुख्यतः काशीपुर में पत्रकारों की एक संपत्ति/ जमीन है। उक्त जमीन को वैधानिक प्रक्रिया अपनाते हुए मीडिया सेंटर को हस्तांतरित किया जाए। फील्ड में कार्य करने वाले वास्तविक, परिश्रमी और सच्चे पत्रकारों को भी मान्यता प्राप्त पत्रकारों जैसी सुविधा देने की व्यवस्था की जाए ताकि

उनकी कड़ी तपस्या का उन्हें कुछ फल प्राप्त हो सके। समय-समय पर सरकार की ओर से विज्ञापन जारी किए जाएं और उनका समान वितरण सभी को हो। अगर किसी मान्यता प्राप्त या गैर मान्यता प्राप्त वास्तविक पत्रकार के साथ कोई दुर्घटना है या वह किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित हो जाता है और वह अपने जिला सूचना अधिकारी को इसकी जानकारी देता है तो उसे तुरंत ही (एक लाख रूपये) की आर्थिक सहायता देने का प्रावधान किया जाए। मान्यता देने तथा लघु समाचार पत्रों को दिए जाने वाले विज्ञापनों के शीघ्र भुगतान, विज्ञापनों के समान वितरण आदि की मांग की।
कार्यक्रम में सम्बोधित करते हुए श्री तिवारी ने कहा कि सूचना एवं लोकसम्पर्क विभाग तथा पत्रकार एक दूसरे से जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता पत्रकारों के हितों का विभागीय स्तर पर शीघ्र ही निस्तारण करना है। उन्होंने कहा कि सभी की सहमति से क्लब की खाली पड़ी भूमि शीघ्र ही काशीपुर मीडिया सेन्टर को हस्तांतरित करने की प्रक्रिया नियमानुसार अमल में लायी जायेगी और भवन निर्माण हेतु भी नियमानुसार धनराशि मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रेस मान्यता आदि नियमावली परिवर्तन की दिशा में कार्य गतिमान है। उन्होंने नियमवलियों के निर्माण में सहयोग हेतु सभी पत्रकारों से सुझाव मांगते हुए कहा कि पत्रकार बंधु नियमावलियों के मीडिया हित में बेहतर निर्माण हेतु सुझाव अवश्य दें। उन्होंने कहा कि प्राप्त विचारो पर कार्यवाही की जाएगी। श्री तिवारी ने कहा कि विज्ञापनों का वितरण समान रूप से किया जाएगा। श्री तिवारी ने कहा कि जिला और राज्य स्तर पर पत्रकारों से विचार गोष्ठियों का आयोजन किया जाएगा, जिनमें पत्रकार हितों पर विचार विमर्श किया जाएगा। वहीं पत्रकारों के स्वास्थ्य के लिए शासन द्वारा हैल्थ कार्ड बनाने की योजना है, जिसमें पत्रकारों का सूचीब( अस्पतालों में उपचार किया जा सकेगा। इस दौरान एसडीएम अभय प्रताप, तहसीलदार यूसुफ, अनिरू( निझावन, जसपाल चड्ढा, काशीपुर मीडिया सेन्टर अध्यक्ष दिलप्रीत सेठी, डॉ. दीपिका गुड़िया आत्रेय, अमरीश अग्रवाल, आर.डी. खान, विकास गुप्ता, मौ. फरीद सिद्दीकी, संजय भल्ला, गजेन्द्र यादव, शिवअवतार शर्मा, निखिल पंत, नदीम उद्दीन एडवोकेट, साबिर आसिम, स्वतंत्र नवीन, अनुराग गंगोला, सोनू जैन, विपिन चौहान आदि पत्रकार मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top