उत्तराखण्ड

ब्रेकिंग-: यहां अब आया आदमखोर गुलदार कब्जे में, पिंजड़े में हुआ कैद, बच्ची को बनाया था निवाला।

पिथौरागढ़
कोरोना काल के बाद अचानक ग्रामीण क्षेत्र में वन्यजीवों की आमद बढ़ने से लोगों को जहां जान का खतरा बढ़ गया है वहीं अनेक जाने इन वन्यजीवों के साथ हुए संघर्ष में जा चुकी हैं इन सबके बीच सीमांत जनपद में वन्यजीवों की सुरक्षा को लेकर लोग चिंतित भी हैं
ताजा मामले में उत्तराखंड के सीमांत जनपद पिथौरागढ़ से बड़ी खबर आ रही है यहां मासूम बच्ची को निभाना बनाने वाला आदमखोर गुलदार पिंजरे में कैद कर लिया गया है जिससे क्षेत्रवासियों ने राहत की सांस ली है।
जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान की वन विभाग के अफसरों को दी गई चेतावनी का असर दिखा। पिथौरागढ नगर के पाटा बजेटी वार्ड में मासूम बच्ची को निवाला बनाने वाला गुलदार वन विभाग ने पकङ लिया है। विभाग द्वारा लगाए गए पिजङे में वह फंस गया। गुलदार के पकङे जाने की सूचना मिलते ही मौके पर भीङ लग गई।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)इन कर्मचारियों की हुई वेतन वृद्धि. नया वेतन समझौता ।।

जिला मुख्यालय के बजेटी में रविवार देर रात मानसी (8) पुत्री पुष्कर राम घर के अंदर थी। इस दौरान बाहर घात लगाए बैठा गुलदार घर के अंदर घुसा और बच्ची को उठा ले गया। भाई ने शोर मचाने पर बजेटी के ग्रामीण एकत्रित हो गए और सर्च लाइट और हथियारों के साथ बच्ची को ढूंढने में जुट गए। देर रात तक मासूम का पता नहीं चल पाया था। सोमवार तङके तीन बजे मासूम मानसी का शव घर के पास ही झाडियों में मिला। इस घटना के बाद लोगों ने हंगामा किया और गुलदार को पकङने की मांग की।

यह भी पढ़ें 👉  (रेलवे ब्रेकिंग)त्यौहारी सीजन में आई रामनगर बांद्रा एक्सप्रेस ट्रेन की बड़ी खबर. यात्रा से पहले हो अपडेट ।।

गांव के लोगों की मांग पर वन विभाग ने पिजङा लगा दिया। वन विभाग के इस पिजङे में रात में गुलदार फंस गया।
मासूम मानसी की मौत को जिलाधिकारी आशीष चौहान ने गंभीरता से लिया। उन्होंने सोमवार देर रात तक वन विभाग , नगर पालिका, कृषि विभाग समेत तमाम विभागों के अफसरों की बैठक ली। डीएम ने वन विभाग के अधिकारियों से कहा कि हरहाल में गुलदार जिंदा चाहिए। कहा कि न तो गुलदार अब किसी का शिकार करें और नहीं गुलदार की हत्या हो। डीएम ने नगर पालिका से बजेटी और पौण आदि नगर पालिका शामिल किए गए क्षेत्र में तत्काल स्ट्रीट लाइट लगाने को कहा। कृषि विभाग के अफसरों को झाङियां और घास काटने के निर्देश दिए।

To Top