उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग(हल्द्वानी)बढ़े कोरोना के केस तो जिलाधिकारी ने दिए अधिकारियों को यह दिशा निर्देश, डेंगू पर भी रखी जाए नजर।।

हल्द्वानी-: जिलाधिकारी धीराज सिह गर्ब्याल ने मुख्य शिक्षाधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी,समस्त उप जिलाधिकारियों , समस्त खंड शिक्षा अधिकारियों, एवं समस्त प्रभारी खंड चिकित्साधिकारियों की गूगल मीट के माध्यम से बैठक लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि करोना के बढ़ते केसो को ध्यान में रखते हुए कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की कांट्रैक्ट ट्रेसिंग करते हुए उनके लक्षणों पर पैनी नजर रखी जाए एवं साथ ही आम लोगों को करोना से बचाव हेतु जागरूक किया जाए कि कोविड नियमो का पालन करते रहें। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए है कि जनपद 15 से 17 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों का अब तक टीकाकरण 86 प्रतिशत हुआ है शेष जो बच्चे टीकाकरण से छूट गये है उनका तत्काल शतप्रतिशत टीकाकरण करना सुनिश्चित करें इसके साथ ही 12 से 14 आयु वर्ग के 108 प्रतिशत टीकाकरण हो चुका है शेष जो बच्चे टीकाकरण से छूट गये है उनका भी तत्काल शतप्रतिशत टीकाकरण करना सुनिश्चित करें।
उन्होंने ने संबंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए है कि वर्षा काल के दौरान डेंगू का खतरा बढ़ जाता है, को ध्यान में रखते हुए स्कूली छात्र छात्राओं के माध्यम से डेंगू से बचाव हेतु जन-जागरूकता फैलायी जाय। एवं समस्त उप जिलाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में जहां जहां वर्षा काल में जलभराव की संभावना बनी रहती है उन स्थानों का नगर निकायों के साथ समन्वय बनाते हुए क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए कीटनाशक एवं फागिंग का छिड़काव करना सुनिश्चित करें।
उन्होंने मुख्य शिक्षाधिकारी को यह भी निर्देश दिए हैं कि जनपद में प्लास्टिक के प्रयोग पर पूर्ण रूप से रोक लगाई गई है इसके तहत विद्यालयों में भी पूर्ण रूप से रोक लगाने हेतु आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें ।

To Top