उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग(हल्द्वानी) ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी हल्द्वानी केंपस. क्रिसमस कार्निवाल में भंगड़ा पर खूब थिरके ग्राफ़िक एरा के छात्र.कल है बड़ा आयोजन।

हल्द्वानी ग्राफ़िक एरा हिल यूनिवर्सिटी हल्द्वानी कैंपस में डिपार्टमेंट ऑफ़ हॉस्पिटैलिटी एंड होटल मैनेजमेंट ने क्रिसमस कार्निवाल के दौरान जमकर एंजॉय किया कार्यक्रम में यूनिवर्सिटी कैंपस डायरेक्टर डॉ. मनीष कुमार बिष्ट ने कार्निवाल का शुभारंभ किया। इस कार्निवाल की खास बात ये रही की पूरे कार्यक्रम का आयोजन छात्रों द्वारा ही किया गया।


कार्निवाल में यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं ने अलग अलग तरह की दुकाने लगाई। सुबह 10 बजे से शुरू हुए कार्निवल मे कई आकर्षक चीजों ने लोगो का ध्यान अपनी तरफ खीचा जिसके चलते लोगो ने मन भर के खरीददारी की। हल्द्वानी के अलग-अलग विद्यालयों से आये बच्चों को सांता क्लॉज़ ने उपहार दिए और छात्रों ने अलग अलग खाद्य पदार्थों के स्टाल्स पर जाकर खाने का खूब लुत्फ़ उठाया। कार्निवाल में मनोरंजक ज्ञानवर्धक, मानसिक खेल, कला, ज्वेलरी और कई तरह की दुकानों ने बच्चो का मन मोह लिया।
देहरादून भंगड़ा क्लब ने भंगड़ा नृत्य कर लोगों का जमकर मनोरंजन किया देहरादून से आये इस ग्रुप ने अपने मनमोहक डांस का प्रदर्शन किया और अपने साथ छात्रों को पंजाबी व कुमाऊनी गानों पर खूब नचाया।
डिपार्टमेंट ऑफ़ हॉस्पिटैलिटी एंड होटल मैनेजमेंट के अध्यापक एवं इवेंट कोऑर्डिनेटर डॉ पुनीत सबरवाल ने बताया की छात्रों के सर्वांगीण विकास केलिए इस तरह के कार्यक्रमों का नियमित आयोजन होते रहना चाहिए ।
पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के अध्यापक अवं इवेंट कोऑर्डिनेटर उत्कर्ष मिश्रा ने २४ तारिख को होने वाले स्वयं सहायता समूह मेला की जानकरी देते हुए बताया की कल होने वाले कार्यक्रम में हल्द्वानी के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को आजीविका से जोड़ने वाले स्वयं सहायता समूह के द्वारा कृषि समेत स्थानीय संसाधनों पर आधारित उत्पाद तैयार कर अपनी आजीविका चलाने वाले समहूओं को मंच प्रदान करने के लिए मेला का आयोजन किया जा रहा है। साथ ही लकी ड्रा का भी आयोजन किया जा रहा है, जिसमे पहला इनाम इलेक्ट्रिक स्कूटी है, जिसके अलावा 50 अन्य इनाम दिए जाएंगे। कैंपस डायरेक्टर डॉ. मनीष कुमार ने इस आयोजन में हल्द्वानी के सभी लोगों से आने का आह्वान किया।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top