उत्तराखण्ड

ब्रेकिंग-:गौला नन्धौर.कोसी दाबका. में खनन कार्य को लेकर आई नई अपडेट. 2 जनवरी की महत्वपूर्ण बैठक में हो सकता है बड़ा फैसला।।

हल्द्वानी-: सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो देहरादून में 2 जनवरी को आयोजित हो रही सचिव खनन के साथ महत्वपूर्ण बैठक में गौला, नन्धौर, कोसी, दाबका नदियों में खनन कार्य प्रारंभ होने का रास्ता साफ हो जाएगा तथा जल्द ही इन नदियों में बेलचे और फावड़े खनखने लगेंगे. पिछले 3 माह से बंद चल रहे खनन सत्र को लेकर सचिव खनन ने

देहरादून में 2 जनवरी को नैनीताल, उधम सिंह नगर के जिलाधिकारियों, खनन और वन निगम के अधिकारियों और स्टोन क्रेशर के संचालकों की महत्वपूर्ण बैठक जनपद के 4 विधायकों की मौजूदगी में आयोजित की हैं, बैठक की जानकारी देते हुए लालकुआ विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट ने बताया कि उपरोक्त नदियों में खनन ना होना एक चिंता का विषय है जिससे राजस्व की हानि भी हो रही है सरकार ने राजस्व आय बढ़ाने को लेकर नदियों में खनन कार्य प्रारंभ करने पर जोर दिया है.
जिला अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने शासन के मिले निर्देश के बाद
उक्त बैठक में विधायक लालकुआं डॉ मोहन बिष्ट, हल्द्वानी के विधायक सुमित हृदेश, कालाढूंगी के बंशीधर भगत और रामनगर के विधायक दीवान सिंह बिष्ट को बैठक में सम्मिलित होने के लिए बतौर सूचना दे दी है ।
यह बैठक सचिव, औद्योगिक विकास (खनन) विभाग डॉ पंकज पांडे की अध्यक्षता में उनके सचिवालय स्थित कार्यालय कक्ष में दिनांक 2 जनवरी की दोपहर 12 बजे बैठक आयोजित होगी , जिसमें नैनीताल जनपद और उधम सिंह नगर जनपद के जिलाधिकारी, खनन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी तथा वन विकास निगम के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ स्टोन क्रेशर संचालकों को भी बुलाया गया है, ।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(नैनीताल) जिलाधिकारी ने इस दिन एक दिनी सार्वजनिक अवकाश के दिए निर्देश।।

To Top