उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग-:गोल्डन फिश प्री प्राइमरी स्कूल ने मनाया अपना वार्षिकोत्सव.बच्चों ने प्रदेश की एकता का दिया संदेश।।

गोल्डन फिश प्री प्राइमरी स्कूल ने हाजी पीर ऑडिटोरियम बीईजी एंड सेंटर रुड़की में अपना वार्षिकोत्सव मनाया। इस अवसर पर कर्नल संजीव सिंह पठानिया डिप्टी कमांडेंट और उनकी पत्नी रंजना पठानिया बीईजी एंड सेंटर ने मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। प्रिंसिपल जीएफएपीएस खुशबु ठाकुर और उनकी पूरी टीचर की टीम ने मुख्य अतिथि और अभिभावकों का स्वागत किया। कार्यक्रम की शुरुआत प्राचार्य ठाकुर एवं रंजना पठानिया द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम में बच्चों की ओर से रंगारंग प्रस्तुति देते हुए विविध भारतीय राज्य गणवेश धारण कर समस्त प्रदेश की एकता का संदेश दिया। कार्यक्रम का शुभारंभ अवनी सिंह शर्मा व व्योना के शिक्षाप्रद पंक्तियों के साथ हुआ।
प्राचार्या खुशबू ठाकुर ने अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों के प्रदर्शन के पीछे शिक्षक और माता-पिता का प्रयास होता है. विद्यालय में शिक्षकों द्वारा अनुशासनात्मक तरीके से जो भी शैक्षिक और सामाजिक शिक्षा दी जाती है, माता-पिता को उसे घर में बनाए रखना चाहिए। प्राचार्य ठाकुर ने कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षकों के योगदान की सराहना की और बच्चों के प्रदर्शन ने समाज को शिक्षित करने के लिए संदेश दिया कि संयुक्त राष्ट्र पहली प्राथमिकता है, हमारे राज्य की विविधता ही इसे रंगीन बनाती है।
कर्नल संजीव सिंह पठानिया ने हाजी पीर सभागार से समाज के लिए शिक्षाप्रद संदेश दिया कि ये बच्चे जिन्हें समाज में शिक्षकों और माता-पिता द्वारा पाला और शिक्षित किया जा रहा है, वे आपकी नहीं बल्कि हमारे देश की संपत्ति हैं, जिन्हें रूपांतरित किया जाना है अच्छे नागरिकों में, और उन्हें हमारे देश को सौंप देना। माता-पिता को पालन-पोषण की सलाह देते हुए कर्नल पठानिया ने कहा कि माता-पिता को पहले अच्छे अनुशासन के बारे स्वयं सीखना चाहिए, आपका बच्चा अपने आप उनका पालन करेगा।
इस मौके पर सभी शिक्षक, प्रबंधन के सदस्य और अभिभावक मौजूद रहे। रुड़की न्यूज़

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top