उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग(देहरादून)जोशीमठ आपदा कांग्रेस के बयान पर हेमंत द्विवेदी का पलटवार. कहा कांग्रेस गैर जिम्मेदाराना कर रही है राजनीति।।

देहरादून -: भाजपा ने कांग्रेस के राज्य व केंद्रीय नेताओं पर जोशीमठ आपदा को लेकर गलत व भ्रामक तथ्य सामने रखकर गैरजिमेदारना राजनीति करने का आरोप लगाया है । पार्टी प्रदेश प्रवक्ता श्री हेमंत द्विवेदी ने पलटवार करते हुए कहा, जिस एनटीपीसी प्रोजेक्ट को आपदा का कारण बताकर वे भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं उसका तो एमओयू व शिलान्यास तक कांग्रेस सरकार में हुआ । इसी तरह पहाड़ में निर्माणाधीन अधिकांश पावर प्रोजेक्ट में उनकी सरकारों का योगदान व सहमति रही है । उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि उनकी नीति तब गलत थी या आज के बयान गलत है ।
श्री हेमंत द्विवेदी ने कहा, आज सरकार की प्राथमिकता प्रभावित लोगों को मदद पहुंचाने की है, चाहे उनके रहने, खाने, स्वास्थ्य आदि की व्यवस्था करना हो या उनके भवनों प्रतिष्ठानों को हुए नुकसान का आकलन करना हो । उन्होंने कहा केंद्र की 8 अलग अलग विभागों से वैज्ञानिक व तकनीकी विशेषज्ञों की टीम व प्रदेश सरकार की एजेंसियां और प्रशासन जोशीमठ शहर में भू धंसाव का अध्यन व निगरानी कर रहा है । इसके बाद जो भी रिपोर्ट सामने आएगी उस पर स्थायी समाधान की दृष्टि से तत्काल कदम उठाए जाएंगे । इस आपदा की घड़ी में केंद्र व राज्य सरकार पूरी तरह जोशीमठ के लोगों के साथ खड़ी है और अन्य राजनैतिक पार्टियों को भी सकारात्मक सहयोग करना चाहिए ।
उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उनके स्थानीय व केंद्र में बैठे नेता गलत जानकारी व भ्रामक तथ्यों के आधार पर तत्काल राजनैतिक लाभ लेने के उद्देश्यों से गलतबयानी कर रहे हैं । उन्होंने कहा जोशीमठ में निर्माणाधीन एनटीपीसी के जिस पावर प्रोजेक्ट को आपदा का मुख्य जिम्मेदार बताकर वह सरकार की नीतियों को कटघरे में खड़ा करने का प्रयास कर रहे हैं, उसका एमओयू 2002 में कांग्रेस की तत्कालीन सरकार ने एनटीपीसी से साइन किया । इतना ही नही वर्ष 2005 में इसकी आधारशिला भी आपकी ही सरकार के मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री के हाथों रखी गयी थी । उन्होंने कांग्रेस नेताओं के बयानों को बेहद दूर्भाग्यपूर्ण व मौकापरस्त ठहराते हुए कहा कि आपके शासन में जो नीति सही थी अब अचानक खराब कैसे हो सकती है ।
श्री हेमंत द्विवेदी ने कहा कि इसी तरह प्रदेश की अधिकांश जल विधुत परियोजनाएं उनकी सरकार या सहयोगी सरकारों के समय से निर्माणाधीन है । उन्होंने कहा, कांग्रेस को एक जिम्मेदार राजनैतिक पार्टी होने के नाते स्पष्ट करना होगा कि इन प्रोजेक्टों को लेकर उनकी नीति तब सही थी या आज का विरोध सही है । विशेषज्ञ कमेटी की रिपोर्ट आने से पहले ही स्वयंभू एक्सपर्ट बनकर तात्कालिक राजनैतिक लाभ एवं भाजपा सरकार को बदनाम करने के उद्देश्य से कांग्रेस इन प्रोजेक्टों पर न्यायधीश बनकर गैरजिम्मेदाराना और दोगले बयान दे रही है

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top