Connect with us

उत्तराखण्ड

ब्रेकिंग-:पुलिस ने किया स्टोन क्रेशर स्वामी हत्या कांड का खुलासा.पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार. कनाडा से जुड़े हैं तार ।।

उधम सिंह नगर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा 3 दिन के अंदर राज्य में हुई अपराधिक घटनाओं के खुलासे के निर्देश देने के बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए स्टोन क्रेशर स्वामी महल सिंह हत्याकांड का खुलासा कर दिया है स्टोन क्रेशर में आपसी लेनदेन का हिसाब नहीं देने के चलते महल सिंह की हत्या की बात आरोपियों ने कबूली है । इस लोमहर्षक घटना के तार सात समंदर पार कनाडा से जुड़े हुए बताए जाते हैं
उधम सिंह नगर जनपद कुंडेश्वरी क्षेत्र में बीते 13 अक्टूबर को स्टोन क्रेशर व्यवसाई महल सिंह की अज्ञात शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, पुलिस ने उक्त मामले का खुलासा करते हुए आज एक महिला समेत तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। वहीं उक्त हत्याकांड में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हाथ होने की बात सामने आई है। पुलिस के अनुसार मुख्य षड्यंत्रधारी कनाडा में बैठा हुआ व्यक्ति है जिसके प्रत्यर्पण के लिए पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है।
ग्राम जुड़का कुंडेश्वरी निवासी स्टोन क्रेशर स्वामी महल सिंह अपने फार्म हाउस पर बैठकर सुबह अखबार पढ़ रहे थे, कि दो अज्ञात शूटरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए उन्हें मौत के घाट उतार दिया था।
घटना के बाद मृतक के भतीजे कर्मपाल सिंह ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ कुंडेश्वरी चौकी में घटना की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। घटना को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने इस मामले में तत्काल निरीक्षण कर घटनास्थल से हत्या का अनावरण करने के निर्देश पर अभय सिंह पुलिस अधीक्षक अपराध रुद्रपुर चंद्र मोहन सिंह पुलिस अधीक्षक काशीपुर एवं सीओ वंदना वर्मा को टीम के साथ लगाया गया।
आज कोतवाली परिसर में घटना का खुलासा करते हुए डीआईजी नीलेश आनंद भरणे और एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने घटना का संयुक्त रुप से खुलासा करते हुए बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त प्रभजोत सिंह निवासी गुलजारपुर वर्ष 2015 से 2020 तक एकता स्टोन क्रेशर पर बतौर मुंशी का कार्य करता था। स्टोन क्रेशर में महल सिंह, सुखवंत सिंह व उसका भाई हरजीत सिंह उर्फ काले व जगप्रीत सिंह पाटनर थे करीब 2 वर्ष अजीत काले महल सिंह व सतवंत सिंह के बीच आपस में पार्टनरशिप को लेकर विवाद रहने लगा।
इसी के चलते इन तीनों व्यक्तियों ने महल सिंह को ठिकाने लगाने के लिए बाहर से दो शूटरों को बुलवाया और महल सिंह की हत्या करवा दी। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर प्रभजोत सिंह निवासी गुलजारपुर कुंडेश्वरी रजविंदर कौर पत्नी तरसेम सिंह निवासी गुलजारपुर कुंडेश्वरी और सुखदेव सिंह उर्फ सेवी पुत्र पीतम सिंह को एक पिस्टल 30 कैलिबर आठ जिंदा 30 कैलिबर दो कारतूस खाली खोखा बरामद किए हैं इस षड्यंत्र में रजविंदर कौर पत्नी तरसेम सिंह भी पूरी तरीके से शामिल रही थी।
आज पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया है। पुलिस दोनों शूटरों की सरगर्मी से तलाश कर रही है। डीआईजी ने पुलिस टीम को ₹50000 इनाम देने की घोषणा भी की है।

Continue Reading
Advertisement

पोर्टल का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड तथा देश-विदेश की ताज़ा ख़बरों व महत्वपूर्ण समाचारों से आमजन को रूबरू कराना है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। Email: [email protected] | Phone: +91 94120 37391

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Uttarakhand News

Uttarakhand News

Trending News

Like Our Facebook Page

Author

Founder – Om Prakash Agnihotri
Website – www.uttarakhandcitynews.com
Email – [email protected]