उत्तराखण्ड

ब्रेकिंग-: अब इस भर्ती प्रक्रिया को मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश,यह जांच एजेंसी करेगी इसकी जांच ।।

देहरादून – अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती घोटाला का बाद उत्तराखंड में लगातार भर्ती घोटाले सामने आ रहे हैं विधानसभा में बैक डोर भर्ती फॉरेस्ट दरोगा भर्ती के बाद अब 07 साल पहले साल 2015 में हुई 339 दारोगा भर्ती पर लगातार उठ रहे सवालों को देखते हुए उत्तराखंड शासन ने इस भर्ती प्रक्रिया की विजिलेंस जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। इसके तहत शासन में निदेशक विजिलेंस को पत्र लिखकर जल्द से जल्द जांच पूरी कर रिपोर्ट शासन को सौंपने को कहा हैं।

यह भी पढ़ें 👉  (देहरादून)तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी. लोहाघाट में सबसे अधिक रिकॉर्ड की गई बरसात.इन क्षेत्रों में होगी बरसात और बर्फबारी. मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट जारी।।

गौरतलब है कि 2015 दारोगा भर्ती की जांच को लेकर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने शासन को पत्र भेजकर इस पूरे प्रकरण की जांच जांच किसी स्वतंत्र एजेंसी से कराने की सिफारिश की थी। जिसके बाद मुख्य सचिव डा एसएस संधु की अध्यक्षता में गठित समिति ने पुलिस महानिदेशक की संस्तुति पर सहमति जताते हुए पत्रावली मुख्यमंत्री कार्यालय भेजी।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(देहरादून) पहाड़ से लेकर मैदान तक बरसात और ओलावृष्टि. 29 जनवरी तक जारी मौसम पूर्वानुमान.इन 10 जनपदों में तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान में होगी बरसा और ओलावृष्टि. बर्फबारी से हुए लकदक पहाड़।।

वहीं मुख्यमंत्री से अनुमोदन मिलने के बाद अपर सचिव कार्मिक ललित मोहन रयाल द्वारा विजिलेंस जांच के आदेश जारी कर दिए गए । गौरतलब है कि साल 2015 में यह दारोगा भर्ती तत्कालीन कांग्रेस सरकार में हुई थी। जिसमें दारोगा के 339 पदों पर भर्ती परीक्षा की जिम्मेदारी गोविंद बल्लभ पंत विश्वविद्यालय, पंतनगर को दी गई थी।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top