उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग-:अफवाह फैलाना पड़ सकता है भारी,सोशल मीडिया में ना करें गुस्ताखी, नहीं तो हो सकती है बड़ी कार्रवाई ।।

उत्तराखंड में बच्चों की चोरी के शक पर कई लोगों के साथ मारपीट की घटनाएं सामने आ रही हैं। कुछ जगहों पर बच्चा चोरी को आधार बनाकर, सोशल मीडिया में अफवाह फैलाई जा रही है। यूपी के बाद अब उत्तराखंड में भी बच्चा चोर की अफवाहों का बाजार गर्म है। बच्चा चोर गिरोह के सक्रिय होने के अफवाह सोशल मीडिया में वायरल हैं। सोशल मीडिया में कई ऐसे वीडियो वायरल हैं, जिनको आधार बनाकर अफवाह फैलाई जा रही है। जिसको लेकर उत्तराखंड पुलिस सख्ती करेगी। यही नहीं एनएसए के तहत कार्रवाई भी होगी। डीजीपी अशोक कुमार ने प्रदेश के सभी कप्तानों को निर्देशित किया है कि जो भी व्यक्ति बच्चा चोर गिरोह की अफवाह फैलाएगा, उस पर एनएसए यानी कि नेशनल सिक्योरिटी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग (देहरादून)राष्ट्रीय मतदाता दिवस की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी शुभकामनाएं.कहा अपना मत प्रयोग कर लोकप्रिय सरकार के चयन में अपनी भागीदारी करें सुनिश्चित ।।

डीजीपी अशोक कुमार के निर्देश के बाद सभी जिलों के कप्तानों ने अलर्ट जारी किया है। डीजीपी अशोक कुमार का आदेश जारी होते ही सभी जिलों के कप्तानो ने जिलों में स्थित साइबर सेल और खुफिया तंत्र को अलर्ट कर दिया है सोशल मीडिया में इस तरह से अफवाह फैलाने वाले लोगों की लिस्ट बना कर, कार्रवाई करना शुरू कर दिया गया है। दरअसल, यूपी के बाद अब उत्तराखंड के हरिद्वार और उधमसिंह नगर जिले में बच्चा चोर गिरोह सक्रिय होने की अफवाह सोशल मीडिया में जम कर वायरल है जिसके कुछ वीडियो भी देखने को मिल रहे हैं जिसमें कई इलाकों में लोगों ने मारपीट भी की है।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top