उत्तराखण्ड

ब्रेकिंग-: प्लाईवुड फैक्ट्री से बरामद हुई बिंदुखत्ता क्षेत्र से काटी गई इमारती लकड़ी,तराई पूर्वी वन प्रभाग की बड़ी कार्रवाई।।

हल्द्वानी-: तराई पूर्वी वन प्रभाग के गौला रेंज की टीम ने बिंदुखत्ता आरक्षित वन क्षेत्र से अपराधियों द्वारा चोरी से काटी गई इमारती लकड़ी को बिलासपुर, उत्तर प्रदेश से बरामद करने में सफलता पाई है उक्त लकड़ी बिलासपुर स्थित, एशियन डोर इंडस्ट्रीज प्लाईवुड फैक्ट्री से बरामद की गई। वन विभाग की टीम ने मौक़े से सेमल आम और गुटल की सम्पूर्ण लकड़ी को अपने कब्जे में लेकर उसे हल्द्वानी मे लाकर जब्त कर लिया है ।
प्रभागीय वनाधिकारी संदीप कुमार ने बताया कि लकड़ी चोरी में शामिल व्यक्तियों के सम्बंध में कुछ अहम सुराग भी मिले हैं, जिनको चिह्नित कर कार्यवाही प्रारंभ कर दी गई है उन्होंने कहा कि लकड़ी चोरी या अन्य वन अपराध में लिप्त लोगों के विरुद्ध भविष्य में भी सख्त कार्रवाई की जाएगी, तथा अपराध में शामिल अपराधियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।
गौरतलब है कि आरक्षित वन क्षेत्र अंतर्गत पश्चिमी बीट बिंदुखत्ता से बीते दिनों खेत से अवैध रूप से लकड़ी का कटान कर उसे उत्तर प्रदेश भेज दिया था जिसमें वन विभाग की एसओजी टीम ने एक ट्रक में लकड़ी बरामद भी की थी जबकि दूसरे ट्रक को रविवार के दिन वन विभाग की टीम ने बिलासपुर से उप प्रभागीय वनाधिकारी गौला, अनिल जोशी के नेतृत्व में गठित स्पेशल टीम ने जब्त किया पकड़ी गई लकड़ी की कीमत करीब 3 लाख रूपए बताई जाती है।
टीम में वन क्षेत्राधिकारी गौला, चंदन सिंह अधिकारी, वन क्षेत्राधिकारी डौली, नवीन पवार, उप वन क्षेत्राधिकारी प्रमोद सिंह बिष्ट सहित गौला रेंज व डौली रेंज के कर्मचारी शामिल रहे।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top