उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग-: बांके बिहारी मंदिर में अराजकता.श्रद्धालुओं को पीट दिया सुरक्षाकर्मियों ने।।

यूपी के मथुरा में वृंदावन का बांके बिहारी मंदिर एक बार फिर जंग का अखाड़ा बन गया. बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने आए श्रद्धालु और मंदिर परिसर में निजी सुरक्षाकर्मियो के बीच विवाद हो गया. मामला इतना बढ़ गया कि जमकर मारपीट होने लगी. यह घटना सीसीटीवी में कैद हुई है. मारपीट की घटना से मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं के बीच हड़कंप मच गया.
सीसीटीवी में देखा जा सकता है कि मंदिर परिसर में एक युवक अपने किसी साथी के साथ मोबाइल से तस्वीरें ले रहा था. उसके आसपास काफी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचे थे. मंदिर में तस्वीरें ले रहे युवक को एक व्यक्ति आकर मना करता है और बाहर जाने के लिए इशारा करता है. इस पर युवक कुछ कहता नजर आ रहा है. इसी बीच किसी बात को लेकर दोनों के बीच बहस होती है और कुछ देर बाद मारपीट होने लगती है.
मारपीट की घटना से मंदिर परिसर में अफरातफरी मच गई. इस दौरान मंदिर के अन्य सुरक्षाकर्मी दौड़कर पहुंचते हैं. सुरक्षाकर्मी और युवकों के बीच जमकर मारपीट हुई. मारपीट की मुख्य वजह क्या रही, यह पता नहीं चल सका है. बांके बिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं के अपार जनसैलाब के सामने सारी व्यवस्थाएं धरी रह गईं. इस घटना को लेकर मंदिर प्रशासन कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.
पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना, पुजारी के साथ हुई थी मारपीट
बता दें कि इससे पहले भी बांके बिहारी मंदिर में मारपीट की घटना सामने आ चुकी है. यहां एक पुजारी पर छह अन्य पुजारियों ने कथित तौर पर हमला कर दिया था. उसके साथ जमकर मारपीट की गई थी, जिसमें उसका दांत टूट गया था. इस मामले में पीड़ित पुजारी ने पुलिस से शिकायत की थी.
पुलिस ने पीड़ित पुजारी की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया था. पुजारी मोहित ने आरोप लगाया था कि जब वह पूजा करने मंदिर के अंदर गए तो आरोपी ने परिसर से जाने के लिए कह दिया था. इसी के साथ कहा कि मंदिर के कपाट नहीं खोले जाएंगे.
पीड़ित पुजारी ने कहा कि छह पुजारियों के हमले के दौरान उनका दांत टूट गया था. पुजारी ने आरोप लगाया था कि कुछ भक्तों को 1,100 रुपए या उससे अधिक राशि लेकर प्रतिबंधित बाड़े से पूजा करने की अनुमति दी जा रही थी ।।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top