उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग-: अरुणाचल प्रदेश में हुआ हेलीकॉप्टर हादसा. सेना रेस्क्यू कार्य में जुटी. सेना का हेलीकॉप्टर था नियमित उड़ान पर।।

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में आज यानी शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. सियांग जिले में आने वाले सिंगिंग गांव के पास सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. यह जगह टूटिंग हेडक्वार्टर से 25 किलोमीटर दूरी पर स्थित है, जहां यह हादसा हुआ. गुवाहाटी के डिफेंस पीआरओ ने जानकारी दी कि रेस्क्यू टीम को भेज दिया गया है और जहां यह हादसा हुआ है, वह सड़क मार्ग से कनेक्टेड नहीं है.
फिलहाल, सेना का कौन सा हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है और कितने लोग इसमें सवार थे, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि, बताया जा रहा है कि सेना ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. फिलहाल, इस घटना की विस्तृत जानकारी का इंतजार है.
बता दें कि इससे पहले 12 अक्टूबर को भारतीय नौसेना का मिग-29के विमान तकनीकी खराबी के बाद गोवा तट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. हालांकि, इस विमान का पायलट बच गया था और नौसेना मुख्यालय ने इस घटना की जांच के आदेश दिए थे. बता दें कि ‘मिग-29के’ रूसी अंतरिक्ष विमानन कंपनी मिकोयान (मिग) द्वारा विकसित एक लड़ाकू विमान है. भारतीय नौसेना ने एक दशक पहले लगभग दो अरब अमेरिकी डॉलर में रूस से 45 ‘मिग -29के’ विमान खरीदे थे.
नौसेना ने अपने बयान में बताया था कि मिग-29के विमान गोवा में समुद्र के ऊपर नियमित उड़ान पर था और नौसैनिक अड्डे पर लौटते समय उसमें तकनीकी खराबी आ गई. पायलट सुरक्षित बाहर निकल गया और तत्काल खोज एवं बचाव कार्य शुरू कर उसका पता लगा लिया गया. घटना की वजह पता लगाने के लिए एक जांच बोर्ड का गठन किया गया है.

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top