Connect with us

अल्मोड़ा

ब्रेकिंग[email protected]_(उधम सिंह नगर)कबाड़ की दुकान-: जहरीली गैस ने लिया कई अधिकारी और कर्मचारियों को चपेट में, करीब 50 लीटर के सिलेंडर से हो रहा था गैस का रिसाव, कई अस्पताल में भर्ती देखें वीडियो ।

रुद्रपुर-: सुबह ट्रांजिट कैंप थाना क्षेत्र के आजाद नगर में जहरीली गैस रिसाव हो गया। जिसकी चपेट में एसएसपी, एसडीएम सहित कई अधिकारी और लोग आ गए है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई लोग आईसीयू में भर्ती है। वहीं घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।
उधर आपदा कंट्रोल रूम रुद्रपुर, जनपद उधमसिंहनगर से SDRF को सूचना प्राप्त हुई की आजाद नगर ट्रांजिट कैंप में गैस रिसाव हो रहा है। एसडीआरएफ की आवश्यकता है।
उक्त सूचना पर SDRF टीम ने निरीक्षक बालम सिंह के नेतृत्व में तत्काल मौके पर पहुँचकर राहत व बचाव कार्य शुरू किया गया। टीम की त्वरित कार्यवाही से किसी प्रकार की जनहानि नही हो पाई। निरीक्षक बालम सिंह बजेली द्वारा बताया कि उक्त सिलेंडर 45 से 50 लीटर का था ,जिसका पाइप कट जाने से गैस रिसाव हो रहा था । उक्त सिलेंडर को जंगल में ले जाकर डिफ्यूज कर दिया क्या। कोई जनहानि नहीं है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रुद्रपुर ट्रांजिट कैंप में मंगलवार की सुबह कबाड़ी के गोदाम में रखे गैस सिलेंडर का रिसाव हो गया। जिसकी चपेट में आकर आसपास के लोग बेहोश होने लगे। सूचना के बाद एसएसपी, एसडीएम, सीेओ, एसडीआरएफ, फायर और पुलिस टीमें मौके पर पहुंची। वह भी जहरीली गैस की चपेट में आ गए। इसके बाद गैस की चपेट में आने से कई लोग बदहवास हो गए। बताया जा रहा है कि एसडीएम, सीओ और एसडीआरएफ के कर्मचारियों समेत अब तक करीब 35 लोग बेहोश हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग-:देहरादून में हुआ सड़क हादसा.कई बाइक सवार चपेट में.अस्पताल में घायल हुए भर्ती।।

बताया जा रहा है कि अब गैस सिलेंडर को टीम द्वार डिस्पोज कर दिया गया है। वहीं बेहोश हुए लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। सभी को ऑक्सीजन सपोर्ट दिया गया है। 35 में 10 लोगों को आईसीयू में रखा गया है, जबकि शेष लोगों को सामान्य वार्ड में भर्ती कराया गया है। फिलहाल पुलिस सिलेंडर में कौन सी गैस थी, इसका पता नहीं चल सका है। प्रथम दृष्टया क्लोरीन गैस होने की संभावना जताई जा रही है।
बेहोश होने वाले अधिकारियों में, एसडीएम किच्छा कौस्तुभ मिश्रा, मुख्य अग्निशमन अधिकारी बंशलाल यादव, सीओ के हमराह गणेश सत्यपाल, सीओ यातायात आशीष भारद्वाज, सीओ यातायात के गनर भुवन चन्द्र, एसडीआरएफ के इंचार्ज बालम सिंह, एसडीआरएफ के चंदन बिष्ट, फायरब्रिगेड एसडीआरएफ प्रकाश मेहता के अलावा रामवती सर्वेश
सीमा,शीतल, विशाल, बबली देवी, लक्ष्मी 17 वर्ष, सचिन
सलोनी, स्वाति, विकास, पूनम, सोनी, मुकेश, शीला,
ज्योत्सना, पंकज, जोगराज, राजवीर, अनीता, पुष्पा देवी,
नितिन आदि शामिल हैं। सभी का उपचार जिला अस्पताल में किया जा रहा है।

Continue Reading
Advertisement

पोर्टल का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड तथा देश-विदेश की ताज़ा ख़बरों व महत्वपूर्ण समाचारों से आमजन को रूबरू कराना है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। Email: [email protected] | Phone: +91 94120 37391

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in अल्मोड़ा

Uttarakhand News

Uttarakhand News

Trending News

Like Our Facebook Page

Author

Founder – Om Prakash Agnihotri
Website – www.uttarakhandcitynews.com
Email – [email protected]