उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग[email protected]_ (उत्तराखंड) लैपटॉप स्केनर प्रिंटर लगाकर छाप दिया 2000 के नकली नोट, बीटेक करने के बाद लगाया नोट छापने का दिमाग, तीन गिरफ्तार ।।

:लैपटॉप,स्कैनर,प्रिंटर के माध्यम से नकली नोट बनाकर बाजार में चलाने वाले तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है पुलिस ने उनके कब्जे से दो हजार के चार नकली नोट सहित गिरफ्तार किया है पुलिस ने नकली नोट बनाने के लिए इस्तेमाल में आने वाले, लैपटॉप,स्कैनर,प्रिंटर व अन्य सामान बरामद वह भी बरामद किया है।
प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रवि कुमार सैनी ने बताया कि 29 अगस्त को कोतवाली ऋषिकेश मे एक दुकानदार चंद्र मोहन पांडे पुत्र स्वर्गीय श्री दिवाकर दत्त पांडे गली नंबर 2 गुमानीवाला ऋषिकेश ने लिखित तहरीर दी गई कि श्यामपुर बाईपास गुमानीवाला शिव मंदिर के पास मेरी परचून की दुकान है दिनांक 28 अगस्त शाम को एक व्यक्ति मेरी दुकान पर आया उसके द्वारा सामान लिया गया तथा बदले में मुझे 2000 दिए जब मैंने देखा 2000 का वह नोट नकली था ।
पुलिस ने लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली ऋषिकेश में विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर सीसीटीवी कैमरे से प्राप्त फुटेज के आधार पर 29 अगस्त को जंगलात चौकी गुमानीवाला के पास से नीरज पुत्र सुखबीर सिंह निवासी मोहल्ला माता गढ़ थाना मंडी जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया । पुलिस की पूछताछ पर पकड़े गए युवक ने बताया कि हम तीन दोस्त हैं मेरे दो दोस्त सुनील व रोशन जोशी है सुनील और रोशन आज रोशन जोशी के कमरे वसुंधरा विहार निरंजनपुर पटेल नगर देहरादून में है रोशन जोशी के पास नकली नोट छापने के स्केनर लैपटॉप प्रिंटर हैं हम लोग रोशन जोशी के पास जाकर नकली नोट छपवा कर अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर नकली नोट देकर सामान खरीदते हैं। जिसके पश्चात दो अन्य अभियुक्तों सुनील व रोशन जोशी को निरंजनपुर पटेल नगर देहरादून से गिरफ्तार किया गया तथा नकली नोट बनाने में प्रयोग करने वाले लैपटॉप स्कैनर प्रिंटर व अन्य सामान बरामद किया गया। रोशन जोशी से पूछताछ करने पर बताया गया कि नीरज व सुनील मेरे दोस्त हैं हम सभी बेरोजगार हैं अपने खर्चों के लिए मैंने लैपटॉप स्कैनर व प्रिंटर रखे हुए हैं मैंने बीटेक कर रखा है मुझे टेक्निकल की भी जानकारी है मैं अपने खर्चे पूरे करने के लिए असली नोटों को स्कैनर से स्कैन कर लैपटॉप से सेटिंग कर अपने प्रिंटर से नोट का प्रिंट निकाल कर अपने दोस्तों को दे देता हूं वह लोग दुकानों से कुछ सामान खरीद कर उन्हें नक़ली नोट देकर खुले कराकर असली नोटों को ले लेते हैं पकड़ने वाली पुलिस टीम प्रभारी निरीक्षक रवि सैनी, वरिष्ठ उप निरीक्षक डी0पी0 काला, उपनिरीक्षक आदित्य सैनी, चौकी प्रभारी श्यामपुर कांस्टेबल नीरज,नंदकिशोर, शशिकांत सर्विलांस टीम में कांस्टेबल नवनीत नेगी, एसओजी देहात महिला कांस्टेबल जमुना, एसओजी देहात आदि थे।। ऋषिकेश न्यूज़

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top