अल्मोड़ा

ब्रेकिंग[email protected]_ 33 वे राष्ट्रीय कैनो स्प्रिंट सीनियर चैम्पियनशिप -2022 का केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने किया शुभारंभ. आज यह हुई प्रतियोगिता ।।

गूलरभोज/गदरपुर (उधमसिंह नगर)
बौर जलाशय गुलरभोज में आयोजित 33वे राष्ट्रीय कैनो स्प्रिंट सीनियर (महिला एवम पुरुष) चैम्पियनशिप-2022 का शुभारंभ केंद्रीय रक्षा एवम पर्यटन राजमंत्री अजय भट्ट ने झंडी दिखाकर किया।
श्री भट्ट ने देश के विभिन्न राज्यों से प्रतिभाग करने पहुंचे प्रतिभागियों से परिचय प्राप्त कर, सभी का अभिवादन किया। उन्होंने खिलाड़ियों का हौंसला अफजाई करते हुए कहा कि खेलों में जो जीत नहीं पाएंगे, वह कतई निराश न हों, बल्कि अपनी कमियों को चिन्हित करते हुए आगामी प्रतियोगिताओं के लिए स्वयं को और अधिक जज्बे व जानून के साथ तैयार करें। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़े और हार शब्द का प्रयोग न करें। उन्होंने खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

यह भी पढ़ें 👉  रेलवे ब्रेकिंग-: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर उत्तराखंड के खूबसूरत रेलवे स्टेशन बन रहे हैं सेल्फी प्वाइंट.काठगोदाम का रेलवे स्टेशन.पूर्व संध्या पर है जगमग।।


उन्होंने कहा कि राज्य में इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता का आयोजन होना, राज्य व इस क्षेत्र के लिए बहुत खुशी की बात है। उन्होंने बताया कि राज्य में बौर जलाशय -नानकमत्ता जलाशय व संजय वन को जोड़ते हुए सर्किट बनाने की कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश वन विभाग तथा जिला प्रशासन को दिए। गए हैं।
इंडियन कयाकिंग, केनोइंग एसोसिएशन के संरक्षक बलवीर सिंह कुशवाहा ने कहा कि भविष्य में बौर जलाशय में अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं भी आयोजित कराई जाएंगी और उत्तराखंड को तकनीकी मदद भी उपलब्ध कराई जाएगी। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक अरविंद पांडे ने भी अपने विचार रखे।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग(देहरादून)मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया ध्वजारोहण.संविधान की दिलाई शपथ।।


केंद्रीय मंत्री तथा एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों की प्रशंसा की।
आज 1000 मीटर में k-1,k-2,k-4 तथा C-1, C-2,C-4 प्रतियोगिताएं आयोजित हुई।
इस दौरान जिलाधिकारी युगल किशोर पंत, एसएसपी मंजूनाथ टीसी, एससी आयोग के अध्यक्ष मुकेश कुमार, महासचिव उत्तराखंड ओलंपिक संघ, महासचिव इंडियन क्योस्क, केनोइंग एसोसिएशन डीके बरार, तकनीकी अधिकारी रामा कृष्ण, मयंक ठाकुर, जिलाध्यक्ष विवेक सक्सैना, जिला उपाध्यक्ष अमित नारंग सहित प्रतिभागी, स्थानीय जनता आदि उपस्थित थी।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top