उत्तर प्रदेश

(अनोखी मौत)देखे 500 के नौ नोट. तो हो गई नियत खराब. गंगा किनारे पत्थर मारकर किया काम तमाम ।।

ऋषिकेश-: दुनिया में नशा क्या करा दे इससे अब आम लोगों को सबक लेने की बड़ी जरूरत है मात्र ₹4500 में एक दोस्त की हत्या कर घटना को अंजाम देने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पाई पुलिस ने हत्या के बाद पकड़े गए आरोपी की कुंडली खंगाली तो चौकाने वाले तथ्य सामने आए हैं।

  1. मार्च को जल पुलिस मुनि की रेती द्वारा थाना मुनि की रेती को सूचना दी गयी कि नीम बीच पर पांडव पत्थर के पास एक व्यक्ति का शव पानी में पडा है जिस पर थाना प्रभारी निरीक्षक मुनि की रेती मय पुलिस बल के मौके पर पहुंचे जहां पांडव पत्थर के पास गंगा नदी के किनारे पर एक व्यक्ति का शव पानी में पडा था जिसको पुलिसकर्मियों की सहायता से पानी से निकाला गया जिसके दोनो हाथ व पैर बंधे हुये थे मृतक ने नीली रंग की जीन्स पहनी थी जिसकी उम्र करीब 24 वर्ष प्रतीत हो रही थी। शव का निरीक्षण करने पर शव करीब 01 दिन पुराना प्रतीत हो रहा था। मौके पर मृतक की पेन्ट की जेब से 01 मोबाईल फोन वीवो कम्पनी का बरामद हुआ था जो पानी व रेत भरा होने के कारण बंद हो गया था। मौके पर शव की शिनाख्त कराने के काफी प्रयास किये गये परन्तु मौके पर उक्त शव की शिनाख्त नहीं हो पाई थी शव के सिर के पीछे चोट का निशान था उक्त घटना से उच्चाधिकारीगणों को अवगत कराते हुये पंचायतनामा भरकर आवश्यक कार्यवाही हेतू एम्स अस्पताल भेजा गया।
    मृतक के सिर पर गहरी चोट होने व मृतक के हाथ पैर बंधे होने से मृतक की मृत्यु संदिग्ध प्रतीत होने के कारण घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस ने 7 टीमों का गठन कर घटना का खुलासा करने के निर्देश दिए।
    पुलिस ने इस घटना के खुलासे को लेकर 132 सीसीटीवी कैमरें की फुटेज 220 व्यक्तियों से पूछताछ 120 होटल ढाबों में पूछताछ 100 आश्रम व धर्मशालाओं में पूछताछ 500 फड, ठेली, रेडीवालों से पूछताछ, डीसीआरबी व एससीआरबी से 25 गुमसुदा व्यक्तियों की सूची प्राप्त कर मृतक के लिये से मिलान, व ऋषिकेश, हरिद्वार, देहरादून के रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन व टेम्पो स्टैण्ड पर मृतक का फोटो दिखा कर मृतक की शिनाख्त के काफी प्रयास किये अथक प्रयासो के बाद दिनांक 06 मार्च को थाना पुलिस व एस0ओ0जी0 टीम की मदद से मृतक के मोबाईल फोन में लगे सिम से मृतक के परिजनों की जानकारी की गयी जिस पर मृतक की पहचान अजय शाह पुत्र अशरफी शाह निवासी गली नं0 3 शीशमझाडी थाना मुनि की रेती उम्र 24 वर्ष के रूप में की जिनके द्वारा बताया कि मृतक अजय शाह नशे का आदि था जिस कारण कई कई दिन घर नही आता था व मृतक दिनाँक 03.03.2023 को घर से किसी बात पर लड झगडकर चला गया था और उसके बाद वापस नहीं आया जिस पर पुलिस ने जांच पड़ताल कर शंकर गिरी उर्फ संजय कुमार पुत्र कन्हैया गिरी निवासी ग्राम बरोदा थाना गोहाणा जिला सोनीपत हरियाणा हाल निवासी कुटिया नीम बीच घुघतानी तल्ली तपोवन थाना मुनि की रेती टिहरी गढवाल को खारास्रोत पुलिया के पास से गिरफतार किया जिनसे पूछताछ करने पर बताया कि मुझे नशे की लत है मैं स्मैक पीता हू इसी कारण मेरी अजय से जान पहचान हो गयी थी वह भी नशे का आदि था हम दोनो रिषिकेश चन्द्रेश्वर नगर से स्मैक लेकर आते थे और मेरी कुटिया के पास घाट पर हम नशा करते थे। दिनांक 04.03.23 को मैने व अजय ने शाम को पहले कुटिया में बैठकर थोडा नशा किया फिर रात होने पर हम दोनो पांडव पत्थर के पास बैठकर नशा करने लगे अजय को ज्यादा नशा हो गया था अजय के पास मौजूद पैसो को देखकर मुझे लालच आ गया था मैने उससे पहले वो पैसे मांगे लेकिन वो मुझे मा बहन की गाली देने लगा जिस पर हमारा आपस में झगडा हो गया और वह बार बार उठकर गाली देते हुये जाने लगा फिर मैने उसे फोन कर बुलाया और उसे फिर से स्मैक पिलाई जब उसे ज्यादा नशा हो गया तो वह और गाली गलौच करते हुये जोर जोर से चिल्लाने लगा तब मैने उसके पीछे से सिर पर वहां पास मे पडे पत्थर से जोर से मारा जिससे वह वही बेहोश होकर गंगा किनारे गिर गया उसके बाद मैने उसकी जेब से उसका सामान जिसमें 500-500 के 09 नोट कुल 4500/- रू0, उसका आधार कार्ड व एक आई फोन निकाल कर उसके हाथ पैर बांध कर उसे वहीं नदी में डाल दिया और वो पत्थर जिससे मैने उसके सिर पर मारा था उसे भी वहीं गंगा जी में फेंक दिया था। ताकि किसी को कुछ पता ना चले पकड़े गए आरोपी के निशानदेही पर मृतक अजय की स्कूटी होन्डा डियो, मृतक का आई फोन व 4500/- रू0 बरामद किये गये*। अभियुक्त को वास्ते रिमाड मा० न्याया० के समक्ष पेश किया जायेगा। अभि0 द्वारा पूछताछ में बताया गया कि वह इससे पूर्व भी थाना मंशा देवी पंचकुला हरियाणा से हत्या व एन0डी0पी0एस0 के मुकदमें में जेल जा चुका है।
To Top