उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग-:नव वर्ष में बड़ा हादसा 12 लोगों की मौत की खबर.वैष्णो देवी भवन में हुआ हादसा भगदड़ से हुआ हादसा प्रधान मंत्री ने जताया दुख।।

शनिवार सुबह जम्मू-कश्मीर के वैष्णो देवी भवन (Vaishno Devi Bhawan) में मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत हो गई, वहीं 13 लोग घायल बताए जा जा रहे हैं. इस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) सहित कई नेताओं ने दुख जताया है. यह घटना शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात करीब 2:45 बजे हुई. 


एजेंसी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने मीडिया को बताया कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार यहां किसी बहस के बाद लोगों ने एक-दूसरे को धक्का दे दिया, जिसके बाद भगदड़ मच गई. 
घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने लिखा कि माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में हुई जनहानि से अत्यंत दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं हैं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. प्रधानमंत्री ने लिखा कि उन्होंने इस घटना के बारे में जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा, मंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह और गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय से बात कर स्थिति का जायजा लिया है.
वहीं केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ से हुई दुखद स्थिति का जायजा लिया है. उन्होंने ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है और घायलों को हर संभव चिकित्सा सहायता और सहायता प्रदान करने के निर्देश जारी किए हैं.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) विजिलेंस की गिरफ्त में फिर एक और सरकारी मुलाजिम 10 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार ।।

जान गंवाने वालों को दिए जाएंगे दो दो लाख रुपये
वहीं माता वैष्णो देवी भवन में भगदड़ में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड पीएमएनआरएफ की ओर से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. वहीं घटना में घायल हुए लोगों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने घटना को लेकर ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने लिखा, माता वैष्णोदेवी मंदिर में हुई भगदड़ की घटना दुखद है. मृतकों के परिजन को मेरी शोक संवेदनाएं. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना है.

To Top