उत्तर प्रदेश

(बड़ी खबर) मिलेगी उत्तराखंड को भी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन.सुगबुगाहट प्रारंभ. आज से चलेगी 6 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन।।

सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो बढ़ते वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के प्रचलन के बीच उत्तराखंड को एक और खुशखबरी मिलने की संभावना है इस वर्ष उत्तराखंड को एक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिलने की संभावना थी लेकिन कई कारणों के चलते इन संभावनाओं पर विराम लगा तथा काठगोदाम नई दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन हल्द्वानी में गौला नदी की बाढ़ के कारण पटरिया के क्षतिग्रस्त हो जाने के चलते नहीं चल पाई लेकिन देहरादून दिल्ली के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलने के बाद अटकलें लखनऊ और काठगोदाम के बीच एक्सप्रेस ट्रेन संचालन की सुगबुगाहट तेज हुई थी जिसको लेकर सुबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली में रेल मंत्री पीयूष गोयल से भी मिलकर लखनऊ देहरादून के मध्य ट्रेन संचालन की बात कर चुके हैं जिससे चुनाव से पूर्व उत्तराखंड में एक और नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिल सकती है आ रही खबरों के अनुसार अगले साल की शुरुआत में दो राजधानियों के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन किया जा सकता है तथा देहरादून और लखनऊ के बीच यह सेवा प्रारंभ हो सकती है जिसके लिए रेलवे ने पूरा प्लान बन लिया है। इस ट्रेन की शुरुआत होने से पहाड़ों का नैसर्गिक सौंदर्य देखने वाले लोगों को काफी फायदा होगा और उत्तराखंड का प्रमुख उद्योग पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा ।
इस बीच अयोध्या में उत्सव के माहौल और अगले साल 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर के अभिषेक के उत्साह के बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमृत भारत और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने के लिए शनिवार को मंदिर शहर पहुंचेंगे। नई ट्रेनें पहले ही अयोध्या छावनी रेलवे स्टेशन पर आ चुकी हैं और पीएम मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(चारधाम यात्रा) ऑफलाइन पंजीकरण काउंटर रहेगा दो दिन बंद. तीर्थ यात्री हो अपडेट।।

वह शनिवार को मंदिर शहर की अपनी यात्रा के दौरान पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से दो अमृत भारत और छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

To Top