उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड)वन विभाग वनाग्नि रोकने में जूटा.तो तस्करों ने जेसीबी मशीन उतार दी अवैध खनन के लिए नदी में.जेसीबी मशीन सीज।।

उत्तराखंड में वनों में लगी आग को बुझाने के लिए जहां वन महकमा अपनी जान की बाजी लगाकर जंगलों में डेरा डाले हुए हैं वहीं इसका फायदा उठाते हुए वन उपज खनिज के तस्कर तस्करी करने से बाज नहीं आ रहे हैं ऐसा ही एक मामला बीते रोज रामनगर क्षेत्र में देखने को हुआ जहां अवैध खनन करने वालों ने दुस्साहस तरीके से जेसीबी मशीन को ही नदी में उतार दिया जैसे ही इसकी भनक वन विभाग को लगी तो उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए जेसीबी मशीन को सीज कर दिया वन विभाग द्वारा की गई इस कार्रवाई से वन तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है।
प्रभागीय वनाधिकारी तराई पश्चिमी रामनगर पी.सी.आर्या ने बताया कि सूचना मिली कि एक जेसीबी मशीन कोसी नदी में अवैध खनन को तस्करों ने उतारी है जिस पर वन क्षेत्राधिकारी रामनगर के नेतृत्व में रेंज स्टाफ ने कोसी नदी में जे सी बी मशीन को अवैध खनन करते पकड़ा इस दौरान मौके का फायदा उठाकर वन तस्कर फरार हो गए वन विभाग की टीम ने जेसीबी मशीन को कार्यशाला वन परिसर रामनगर में सुरक्षित खड़ा कर भारतीय वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे सीज कर दिया। रामनगर न्यूज़

To Top