उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड)आज भी भारी बारिश का अलर्ट. IMD की चेतावनी ।।

देहरादून Uttrakhand city news रविवार को कुमाऊं क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश हुई और राज्य के अन्य हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। टिहरी बांध और गौला बैराज से पानी छोड़े जाने के बाद क्रमश: ऋषिकेश और हलद्वानी में गौला में गंगा का जल स्तर बढ़ गया। इस बीच, राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने सोमवार को नैनीताल और बागेश्वर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश / गरज के साथ बिजली गिरने / तीव्र से बहुत तीव्र बारिश होने की संभावना के संबंध में एक पीली चेतावनी (वॉच) जारी की है। आज देहरादून, पौडी, चमोली और पिथौरागढ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली चमकने/तीव्र से बहुत तीव्र बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, अल्मोडा और चंपावत जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ आंधी आने की संभावना है। इसके अलावा, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, टिहरी और हरिद्वार जिलों में कुछ स्थानों पर तथा राज्य के शेष जिलों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। Uttrakhand City news.com राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आंशिक रूप से लेकर आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान है। कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 34 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर)एस एस पी ने निभाया पुलिस परिवार का मुखिया होने का फ़र्ज़. करवा चौथ पर महिला अधिकारीयों.कर्मचारियों को दिया तोहफा।।

आईएमडी की चेतावनी

08-07-2024 के 1130 IST तक लगातार अचानक बाढ़ का खतरा (पीएफएफटी): अगले 6 घंटों के दौरान निम्नलिखित मौसम उप-विभाजनों में कम से मध्यम अचानक बाढ़ का खतरा होने की संभावना है। उत्तराखंड के बागेश्वर, नैनीताल, अल्मोडा, चंपावत, पिटौरागढ़, उधम सिंह नगर और चमोली जिले में। , अगले 6 घंटों में अपेक्षित वर्षा के कारण AoC के ऊपर कुछ हद तक संतृप्त मिट्टी और निचले इलाकों में सतही क्षेत्र में/बाढ़ आ सकती है।
To Top