उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(नैनीताल) डीएम वंदना ने NH के संवेदनशील स्थलों का किया निरीक्षण।।

नैनीताल

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने बुधवार को भवाली से क्वारब तक 35 किलोमीटर तक NH के अंतर्गत संवेदनशील स्थलों का निरीक्षण किया। उन्होंने बरसात के सीजन में एन एच, लोनिवि समेत सभी विभाग के अधिकारियों को सतर्क रहकर कार्य करने के निर्देश दिए। साथ ही एन एच के कार्यों से ग्रामीणों के क्षतिग्रस्त होने वाले पैदल मार्गो को तत्काल रिस्टोर करने के निर्देश दिये जिससे स्थानीय लोगों को दिक़्क़त न हो।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी वंदना सिंह ने भवाली रानीखेत रोड दूध डेरी के पास पुल का निरीक्षण किया। निवर्तमान पालिका अध्यक्ष संजय वर्मा ने बताया कि बीते दिनों हुई भारी बारिश के कारण पुल की दीवार टूट रही गयी है। और कई हादसे भी हो गए हैं। जिस पर जिलाधिकारी ने सुरक्षा की दृष्टि से रेलिंग बनाने के निर्देश दिए। क्षतिग्रस्त सुरक्षा दीवारों और क्रैश बैरियर का निर्माण 15 अग़स्त तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। पाडली के पास खड़ी पहाड़ी में जिलाधिकारी ने सुरक्षा के लिए नई तकनीक के साथ बेहतर कार्य करने के निर्देश दिए। गरम पानी के पास हो रहे भूस्खलन हो और कार्य में हो रही देरी पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने एन एच के अधिकारियों को कार्य में हो रही देरी पर कॉन्ट्रैक्टर से स्पस्टीकरण लेने की बात कही। कहा कि सड़क किनारे पत्थर, मलवा आदि नहीं रहे, इसका विशेष ध्यान रखने की जरूरत है।इसके लिये विभाग अतिरिक्त मैन पॉवर और मशीन लगाकर जल्द से जल्द सफ़ाई कराना सुनिश्चित करे।
उन्होंने भवाली से क्वारब तक सड़क के गतिमान कार्यों को शीघ्रता से पूरा करने के निर्देश दिए जिससे कुमाऊं के अन्य जनपदों की और जाने वाले यात्रियों को होने वाली असुविधा को दूर किया जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(नैनीताल) नव नियुक्त कुल सचिव से की कर्मचारी नेताओं ने मुलाकात ।।

निरीक्षण के दौरान ईंईं एन ऐच प्रवीण कुमार, एस डी एम विपिन पंत सहित अन्य लोग मौजूद थे।
…………………………….

To Top