Connect with us
Advertisement

उत्तराखण्ड

बड़ी खबर-:(खटीमा) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे छठ महापर्व के कार्यक्रम में, विभिन्न स्थानों के पूजा पंडालों में भी लिया भाग,की पूजा अर्चना।

Ad

खटीमा 10 नवम्बर
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा पहुंचकर नौसर पुलिया छठ पूजा स्थल, खुदागंज, बरी अंजनिया, अमाऊ ओम्कारेश्वर मन्दिर प्रांगण में आयोजित छट पूजा व संजय पार्क छठ पूजा स्थल कार्यक्रम में शामिल हुए।


इस दौरान श्री धामी ने सभी प्रदेशवासियों को छठ पूजा की हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कहा कि छठी मईया की कृपा सदैव सभी पर बनी रहे। उन्होंने कहा कि सूर्योपासना का यह पावन पर्व हमें प्रकृति से जोड़ता है और शुद्धता, स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण का संदेश देता है। उन्होंने कामना करते हुए कहा कि भगवान भास्कर एवं छठी मइया सबकी मनोकामना पूर्ण करें।
उन्होंने अमाउ ओमकारेश्वर मंदिर प्रांगण की चार दिवारी छठ पूजा स्थान निर्माण एवं मंदिर सुंदरीकरण की घोषणा की। उन्होंने ग्राम भूड़ महोलिया में 4 बीघा भूमि पर छठ पूजा स्थल बनाने की घोषण की। उन्होंने कहा कि देश के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने 2025 के लिए राज्य का विजन रखा है, इस विजन को पूरा करने के लिए हम सभी को मिलकर कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2025 में 25 साल का राज्य युवा राज्य होने के साथ ही देश का श्रेष्ठ, उत्कृष्ट एंव आदर्श राज्य होगा, इस दिशा में वचनबद्ध एंव दृढ़ संकल्पित हैं।

यह भी पढ़ें 👉  रेलवे ब्रेकिंग-:जाने रानीखेत एक्सप्रेस और लालकुआं अमृतसर एक्सप्रेस के बारे में नई अपडेट,

उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी ने भी कहा है कि सदी का तीसरा दशक उत्तराखण्ड का होगा। श्री धामी ने कहा कि इसके साथ ही राज्य का 10 साल का रॉड मैप भी तैयार किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश तेजी से विकास की ओर अग्रसर है। पिछले पांच वर्षो मे केन्द्र सरकार द्वारा लगभग एक लाख करोड की विभिन्न परियोजनायें प्रदेश के लिए स्वीकृत की गई हैं जिनमे बहुत सी परियोजनाओं पर काम हो गया है और अन्य पर काम तेजी से चल रहा है। उन्होने कहा केन्द्र सरकार के सहयोग से उत्तराखण्ड मे सड़क मार्गो का विकास किया जा रहा है वही पहाड़ मे रेल का सपना भी साकार होने की कगार पर है। उन्होने कहा केन्द्र सरकार ने उत्तराखण्ड के लिए चारधाम आलवेदर रोड, भारत माला प्रोजेक्ट, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन की योजनाओ की सौगात दी है। उससे आने वाले समय मे उत्तराखण्ड का आवागमन सुगम हो जायेगा। इसके अतिरिक्त केन्द्र सरकार ने भौगोलिक एवं सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण 155 किमी के टनकपुर-बागेश्वर रेल मार्ग के अन्तिम सर्वे को मंजूरी दे दी है इसके लिए 28 करोड की धनराशि भी अवमुक्त कर दी है।। उन्होने कहा कि प्रत्येक ग्राम पंचायत मे ओपन जिम का शासनादेश जारी कर दिया गया है। सम्पूर्ण कार्यक्रम के दौरान श्री धामी ने बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त किया तथा छोटों को स्नेह एवं दुलार दिया।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग-:यहां गुलदार का मिला शव,भेजा पोस्टमार्टम के लिए वन विभाग की टीम ने,


श्री धामी ने कहा कि आज प्रदेश की सेवा कर रहा हूँ, इसमें बहुत बड़ा हाथ क्षेत्र की जनता का है, जिसे मैं कभी भूल नहीं सकता। उन्होंने खटीमा क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि शीघ्र ही मिलिट्री केंटीन भी शुरू करने जा रहे हैं। खटीमा में खिलाड़ियों के लिए बहुत बड़े स्टेडियम का शीघ्र ही शिलान्यास किया जाएगा जिसमे छात्रावास की सुविधा होगी।
श्री धामी ने कहा कि पिताजी से सीखा है कि नियम एवं अनुशासन में किसी भी प्रकार का समझौता नहीं होना चाहिए और हर काम समय से ही होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें सूर्य से सीख लेनी, जिसके उदय से संसार के सारे कार्य शुरू होते हैं, जिसका उसे तनिक भी अहंकार नहीं है। सूर्य प्रतिदिन अपने समय से आता व जाता है।
इस अवसर पर विधायक डाॅ.प्रेम सिंह राणा, ठाकुर प्रेम प्रकाश सिंह, अध्यक्ष सहकारिता दान सिंह रावत, अध्यक्ष मण्डी समिति नन्दन सिंह खड़ायत, जिलाध्यक्ष शिव अरोरा, प्रशासनिक अधिकारी सीएम कैम्प कार्यालय किशोर राणा, पीआरओ प्रमोद कुमार जोशी, मण्डल अध्यक्ष नवीन कन्याल, सतीश अरोरा, अजय मौर्य विधानसभा प्रभारी कमलेन्द्र सेमवाल, मडल अध्यक्ष ग्रामीण मनोज साही, देवेन्द्र सिंह रिंकू, जीवन धामी, पुष्कर बिष्ट, ललित बिष्ट, सुनील, अजय, विनोद, सुरेन्द्र, उदय, नरेन्द्र सिंह, रामवचन, जितेन्द्र जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुवर, मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई, अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, उप जिलाधिकारी निर्मला बिष्ट उपस्थित थे।

Ad
Continue Reading

पोर्टल का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड तथा देश-विदेश की ताज़ा ख़बरों व महत्वपूर्ण समाचारों से आमजन को रूबरू कराना है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। Email: [email protected] | Phone: +91 94120 37391

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Like Our Facebook Page

Advertisement

Ad