उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(हल्द्वानी) स्कूलों को लगानी होगी NCERT की बुक्स के समकक्ष बुक, स्कूल प्रबंधन.बुक सेलर और जिला प्रशासन की बैठक में हुआ निर्णय।।

हल्द्वानी: शिक्षा, प्रशासन, निजी स्कूल और बुक सेलर की बैठक संपन्न हुई।बैठक में विविध विषयों पर आ रही संशय शिकायत का निस्तारण किया गया। बैठक में तहसीलदार हल्द्वानी सचिन कुमार ने मान्यता प्राप्त निजी विद्यालयों को स्पष्ट निर्देश दिए कि अपने विद्यालय में एनसीआरटी की पुस्तके लागू करें या उन पब्लिशर की पुस्तके लागू कर सकते है जिनका मूल्य एनसीआरटी की पुस्तकों के बराबर हो। जिन विषयों में एनसीआरटी की पुस्तकें उपलब्ध नहीं है उनमें अभिभावकों की खरीददारी क्षमता, गुणवत्ता एवं मूल्य को ध्यान में रखकर पुस्तकें लागू करे इस दौरान उन्होंने कहा कि शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) बड़ा हादसा टला,वन निगम डिपो में सूखें पेड़ में लगी आग, अरबों रुपए की रखी थी बेशकीमती लकड़ी,देखें वीडियो।।

आयु के अनुसार प्रवेश विषय में शिक्षा विभाग ने स्पष्ट किया है कि 10 अगस्त 2023 के अनुसार कक्षा 1 के लिए प्रवेश अहर्ता आयु 31 मार्च 2023 को 6 वर्ष अर्थात 05 वर्ष 12 माह पूर्ण होने चाहिए।

To Top