उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(हल्द्वानी) पकड़ा गया 10 फिट लंबा दुर्लभ किंग कोबरा. वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू [देखें वीडियो]।।

हल्द्वानी-: मई का महीना चल रहा है ऐसे में प्रचंड गर्मी के चलते जहां वन्य जीव परेशान है वहीं जीव जंतुओं भी गर्मी से निकल कर ठंडक वाले क्षेत्र में पहुंचने लगे हैं बीते रोज एक ग्रामीण के घर के बगल में किंग कोबरा सांप नहर में आ गया

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) मुख्य सचिव की कड़ी चेतावनी. चारधाम यात्रा को लेकर फेक न्यूज़ और वीडियो से ना करें दुष्प्रचार. तुरंत होगी FIR दर्ज।।।

जिससे वहां घंटे अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हुई ।स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना वन विभाग को दी इसके बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की सांप रेस्क्यू टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद 10 फीट लंबा दुर्लभ किंग कोबरा को रेस्क्यू किया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)अब राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे से हटेगा अतिक्रमण.डीएम ने दिए आदेश।।

वन प्रभाग की नन्धौर रेंज के वन क्षेत्राधिकार भुपाल सिंह मेहता ने बताया कि बीते रोज पूरन चन्द्र परगॉई, ग्राम खौलाबाजार लाखनमण्ड़ी के घर के पास नहर में लगभग 10 फीट लम्बा किंग कोबरा की सूचना मिली जिसके बाद मौके पर पहुंची नंधौर रेंज की सांप रेस्क्यू टीम ने कड़ी मेहनत करते हुए सफलता पूर्वक किंग कोबरा का रैस्क्यू कर उसे आरक्षित वन क्षेत्र में सुरक्षित छोड़ दिया । रैस्क्यू टीम में हरीश सिंह बरोलिया, यशपाल सिंह गौनिया, चन्द्र प्रकाश, प्रेम मसीह, प्रकाश सिंह राणा, हरेन्द्रपाल सिंह वन बीट अधिकारी आदि मौजूद थे ।

To Top