उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(सरकारी नौकरी) 10वीं पास बने हिमवीर. सरकारी नौकरी से संवार सकते हैं भविष्य. तुरंत करें आवेदन….

भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) में सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन अवसर है. जो भी युवा 10वीं पास कर चुके हैं और नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं, तो उनके लिए बढ़िया मौका है. ITBP कांस्टेबल के पदों पर बहाली कर रहे हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. यह भर्ती ओपन रैली (ITBP Rally) के माध्यम से की जाएगी. उम्मीदवार जो भी ITBP में कांस्टेबल बनने की ख्वाहिश रखते हैं, वे आज यानी 5 अक्टूबर से 8 अक्टूबर, 2023 तक निर्धारित स्थानों पर इंटरव्यू के लिए शामिल हो सकते हैं.
इस भर्ती अभियान के तहत हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, लद्दाख, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में 620 कांस्टेबल के पदों पर भरा जाएगा. जो भी उम्मीदवार ITBP Constable के पदों पर आवेदन करने की सोच रहे हैं, वे सबसे पहले योग्यता, चयन प्रक्रिया, रिक्ति विवरण और अन्य जानकारी को ध्यान से जरूर पढ़ें.

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(उत्तराखंड) अब पर्वतीय जनपदों की घाटियों में भी पहुंची उष्ण हवाएं. येलो अलर्ट जारी. बढ़ेगी गर्मी।।

इन पदों पर होनी है बहाली
सिक्किम: 186 पद अरुणाचल प्रदेश: 250 पद उत्तराखंड: 16 पद हिमाचल प्रदेश: 43 पद लद्दाख: 125 पद

आवेदन फॉर्म भरने के लिए आयुसीमा और योग्यता
उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से मैट्रिकुलेशन या कक्षा 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) मानसून से पहले की तैयारी. सीएम धामी ने 15 जून से पहले सभी तैयारी पूरी करने के दिए निर्देश ।।

ऐसे होगा चयन
चयन प्रक्रिया में ITBP भर्ती केंद्र में पंजीकरण शामिल होगा. एक बार जब उम्मीदवार द्वारा विधिवत भरा हुआ सही फॉर्म जमा कर दिया जाएगा, तो उन्हें एक तारीख और समय दिया जाएगा, जिस दिन उन्हें PET/PST और डॉक्यूमेंट्स के लिए संबंधित ITBP Bharti केंद्र में उपस्थित होना होगा. डॉक्यूमेंट्स चरण में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में उपस्थित होना होगा.देखें यहां अप्लाई लिंक और नोटिफिकेशनITBP Constable Recruitment 2023 आवेदन करने का लिंकITBP Constable Recruitment 2023 नोटिफिकेशन

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने इस परीक्षा की अपडेट की जारी. इस दिन से होंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड।।

देना है आवेदन शुल्क
सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क ₹100/- है. फीस का भुगतान राज्य के लिए विस्तृत अधिसूचना में उपलब्ध पते के पक्ष में डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से किया जाना चाहिए. महिला, एससी/एसटी और पूर्व सैनिक उम्मीदवारों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा. इसके अलावा उम्मीदवार इससे संबंधित अधिक विवरण के लिए ITBP की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं

To Top