उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(देहरादून) मानसून वापसी की उल्टी गिनती शुरू. आज पांच जनपद बारिश से रहेंगे प्रभावित.आंधी और तूफान की भी आशंका ।।

देहरादून
राज्य से मानसून की वापसी में एक सप्ताह से कुछ ही अधिक समय बचा है। हालाँकि, राज्य के विभिन्न हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश की गतिविधियां जारी हैं। पांच जिलों के कुछ हिस्सों में आज तीव्र बारिश के साथ आंधी आने का अनुमान है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने सोमवार को देहरादून, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने और तीव्र बारिश होने की संभावना के संबंध में एक पीली चेतावनी (वॉच) जारी की है। इसके अलावा आज राज्य के देहरादून, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ तथा बागेश्वर जिलों में कुछ स्थानों पर तथा शेष जिलों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा/आंधी आने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  (रोजगार समाचार) डाक विभाग में निकली बंपर वैकेंसी. ऐसे करें आवेदन।।

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में मुख्यतः साफ से लेकर आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है। कुछ इलाकों में हल्की बारिश/आंधी चलने की संभावना है. आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 32 डिग्री सेल्सियस और 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।
उधर मौसम विभाग ने तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान भी जारी करते हुए उत्तराखंड राज्य के चमोली.बागेश्वर. तथा पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं गरज चमक वाले बादल विकसित होने तथा बहुत हल्की से हल्की वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की हैं मौसम विभाग ने सुबह 6:00 बजे से लेकर 9:00 तक जारी मौसम पूर्वानुमान में राज्य के अन्य जनपदों में कोई उल्लेखनीय मौसम की चेतावनी नहीं जारी की है इस बीच मौसम विभाग ने बस्तियां में 17. टनकपुर में 04 तथा जलजीवी में 2.5 मिलीमीटर बरसात रिकार्ड की है
रविवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 30.9 डिग्री सेल्सियस और 21.6 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 32.2 डिग्री सेल्सियस और 24.3 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 20.9 डिग्री सेल्सियस और 11.8 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टिहरी में तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस। रविवार को राज्य के कुछ हिस्सों में बहुत हल्की बारिश दर्ज की गई, जिसमें हलद्वानी में दो मिलीमीटर और पांडुकेश्वर में 1.5 मिलीमीटर बारिश हुई।

To Top