उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(देहरादून) इन 6 जनपदों में सुबह-सुबह ऑरेंज अलर्ट जारी. यहां कुछ समय में हो गई भारी बरसात।।

देहरादून-: मौसम विभाग ने 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए देहरादून.हरिद्वार. टिहरी. पौडी. रुद्रप्रयाग तथा उत्तरकाशी जनपदों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है इस दौरान कहीं-कहीं आकाशी बिजली गिरने तथा वर्षा के तीव्र से अति तीव्र दौर होने की संभावना मौसम विभाग में जताई है मौसम विभाग ने संवेदनशील इलाकों में कहीं-कहीं हल्के भूस्खलन एवं चट्टान गिरने के कारण राजमार्ग बाधित होने तथा निचले इलाकों में जल भराव की स्थिति होने को देखते हुए लोगों को सलाह दी कि वह आकाशीय बिजली के चमकने से सुरक्षित स्थानों में शरण ले तथा पेड़ों के नीचे रहने वाले बिजली से

संचालित वस्तुओं से दूर रहे छोटी नदी नालों के समीप रहने वाले लोग सावधानी बरते हैं तथा भूस्खलन की आशंकाओं को देखते हुए यातायात में सावधानी बरतें .इस बीच मौसम विभाग ने शेष जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना जताई है मौसम विभाग ने इस दौरान रुड़की में 99.5 कोटद्वार में 76.5 रायवाला में 68 लालढांग में 67.5 चौखुटिया में 67 घाट में 66.5 खानपुर में 64.5 रुद्रप्रयाग में 61 यम्केश्वर में 58 जॉलीग्रांट में 61 निगहट में 55 घाट में 48.5 सल्ट में 48 में नैनबाग में 42 देवप्रयाग में 42 सॉन्ग में 40. 5. अगस्त मुनि में 35 असरौरी में 37.5 भिकियासैण में 34 भगवानपुर में 32 न्यू टेहरी.चकराता में 30 जागेश्वर में 29 गणाई गंगोली में 29.5 बड़कोट.मथेला में 26 जोशी मठ में 23.5 डूंडा में 27.5 ओली में 21 सोनप्रयाग में 20 मिलीमीटर बरसात मौसम विभाग ने रिकॉर्ड की है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) सीएम धामी का प्रचार अभियान तेज,महिलाओं ने काफिला रोक कर खिंचवाई सेल्फी ।।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को देहरादून, नैनीताल, चंपावत, चमोली और बागेश्वर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना के संबंध में पीली चेतावनी (वॉच) जारी की है। इसके अलावा, आज राज्य के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने और तीव्र/बहुत तीव्र बारिश होने की संभावना है। इसके अतिरिक्त, राज्य के देहरादून, बागेश्वर तथा पिथौरागढ जिलों में अधिकांश स्थानों पर, हरिद्वार तथा उधमसिंह नगर जिलों में कुछ स्थानों पर तथा शेष जिलों में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(नैनीताल) जिलाधिकारी ने इस दिन एक दिनी सार्वजनिक अवकाश के दिए निर्देश।।

इस बीच, राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में भी लोगों को पिछले कुछ दिनों से महसूस हो रही गर्मी और उमस से कुछ राहत मिल सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र का पूर्वानुमान है कि देहरादून में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ एक से दो बार बारिश होने की संभावना है, जो कुछ क्षेत्रों में तीव्र हो सकती है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 30 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट (उत्तराखंड) पांच जनपदों में तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान, इन जनपदों में होगी बरसात और बिजली चमकने की संभावना।।

गुरुवार को विभिन्न स्थानों पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 31.2 डिग्री सेल्सियस और 24.8 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 34.8 डिग्री सेल्सियस और 26.4 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 22.5 डिग्री सेल्सियस और 16 डिग्री सेल्सियस और 26.1 डिग्री सेल्सियस और 19.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टेहरी में. गुरुवार को विभिन्न स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई,

To Top