उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(देहरादून)बर्षा. हिमपात को लेकर पांच जनपदों के लिए तात्कालिक अपडेट.अन्य जनपदों में ऐसा रहेगा मौसम।।

देहरादून-:उत्तराखंड मौसम विभाग ने बुधवार को सुबह 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली ,बागेश्वर, तथा पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं हल्की बरसा 3000 मीटर की ऊंचाई वाले क्षेत्र में बर्फबारी होने की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग ने शेष जनपदों में मौसम शुष्क रहने की भी बात कही है।
उधर मंगलवार को पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी जारी रही, जबकि देहरादून सहित कई स्थानों पर मंगलवार को आसमान में बादल छाए रहे। चारधाम समेत ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई जबकि निचले पहाड़ी इलाकों में बारिश की खबर है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र का पूर्वानुमान है कि आज जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार को राज्य के पहाड़ों में अलग-अलग स्थानों पर जमीन पर पाला पड़ने की संभावना को लेकर पीली चेतावनी भी जारी की है। राज्य में एक बार फिर 1 मार्च से मौसम बदलेगा तथा अनेक स्थानों में बरसात और बिजली चमकते साथी ओलावृष्टि होने की संभावना है।
राज्य की राजधानी देहरादून में आसमान साफ ​​रहने का अनुमान है और अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 24 डिग्री सेल्सियस और नौ डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मंगलवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान देहरादून में क्रमशः 20.5 डिग्री सेल्सियस और 12.4 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 24 डिग्री सेल्सियस और 9.4 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 6.6 डिग्री सेल्सियस और 4.6 डिग्री सेल्सियस और नई टिहरी में 9.6 डिग्री सेल्सियस और 4.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। . जहां तक ​​बारिश का सवाल है तो जोशीमठ में 12.5 मिलीमीटर, देवीधुरा में तीन मिलीमीटर, पिथौरागढ़ में 2.9 मिलीमीटर, लोहाघाट में दो मिलीमीटर और खटीमा में एक मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

To Top