अल्मोड़ा

बड़ी खबर(देहरादून) पुरानी पेंशन बहाली को लेकर शासन में अहम बैठक,हो सकता है निर्णय।।

देहरादून से बड़ी खबर आ रही है यहां 2005 से पूर्व नियुक्त शिक्षको को पुरानी पेंशन बहाली को लेकर एक अहम बैठक का निर्णय लिया गया है जिसको लेकर जनपद के सभी जिलाशिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं ।

/ विषय : दिनांक 01-10-2005 से पूर्व नियुक्त शिक्षकों को पुरानी पेंशन से आच्छादित हेतु।

उपर्युक्त विषयक अवगत कराना है कि दिनांक 04-06-2024 को अपर सचिव, वित्त उत्तराखण्ड शासन की अध्यक्षता में शासन स्तर पर आहूत बैठक में प्रारम्भिक शिक्षा संवर्ग के शिक्षकों, जो विशिष्ट बी०टी०सी० (वर्ष 2001-2004) प्रशिक्षण हेतु चयन के लिए निर्गत विज्ञप्तियों के सापेक्ष दिनांक 01-10-2005 से पूर्व निर्गत विज्ञप्ति के आधार पर नियुक्त हुए है एवं पुरानी पेंशन से आच्छादित नहीं है, के सम्बन्ध में विशिष्ट बी०टी०सी० प्रशिक्षण की विज्ञप्ति, तथा नियुक्ति हेतु जनपद स्तर पर निर्गत विज्ञप्ति की प्रति उपलब्ध कराये जाने के निर्देश प्रदान किये गये है।

यह भी पढ़ें 👉  दु:खद(अभी-अभी)हो गया कार हादसा.कार खाई में गिरी.एक की मौत.सर्च अभियान जारी।।

उक्त के क्रम में जनपद कार्यालय में दूरभाष पर हुई वार्ता के क्रम में जनपद कार्यालयों द्वारा उपलब्ध करायी गयी सूचनायें, अपर सचिव, वित्त विभाग उत्तरखण्ड शासन को प्रेषित की गयी। तक्रम में अपर राचिव, वित्त विभाग, उत्तराखण्ड शासन द्वारा वि०बी०टी०सी० प्रक्रिया के माध्यम से नियुक्त शिक्षकों की सम्पूर्ण विज्ञप्तियों आदि के विवरण सहित अभिलेख शासन को यथाशीघ्र उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये गये है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(Uttrakhand) सास से पीड़ित बहू ने गंगा में कूद कर दी जान. महिला आयोग ने लिया संज्ञान ।।

उपरोक्त के क्रम में वर्ष 2001-2004 में वि०बी०टी०सी० प्रशिक्षण के आधार पर शिक्षकों की नियुक्ति हेतु विभिन्न शासनादेशों द्वारा निर्धारित पदों की सीमा के अन्तर्गत सम्बन्धित जनपद की डायटों से वि०बी०टी०सी० प्रशिक्षण हेतु निर्गत विज्ञप्तियों की पठनीय प्रति, प्रशिक्षण समाप्ति के उपरान्त घोषित परिणाम की तिथि तथा तदुपरान्त प्रशिक्षुओं की नियुक्ति के लिए जिला शिक्षा अधिकारी (प्रा०शि०) सम्बन्धित जनपद द्वारा निर्गत विज्ञप्ति अथवा की गयी कार्यवाही से सम्बन्धित अभिलेख की पठनीय अभिलेखों की समीक्षा हेतु दिनांक 15-06-2024 को प्रारम्भिक शिक्षा निदेशालय में प्रातः 11.00 बजे बैठक आहूत की गयी है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) किए थे सवा करोड़ गवन. 17 साल बाद STF ने किया गिरफ्तार।।

अतः नि०वी०टी०सी० (2001-2004) के सम्बन्ध में उक्त सूचना/अभिलेखों सहित दिनांक 15-06-2024 को प्रातः 11.00 बजे स्वयं समीक्षा बैठक हेतु प्रारम्भिक शिक्षा निदेशालय में उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

भवदीय याला 6/24 (आर० के० उनियाल) निदेशक

प्रारम्भिक शिक्षा उत्तराखण्ड देहरादून

To Top