उत्तराखण्ड

बड़ी खबर-: बिंदुखत्ता की बड़ी समस्या आज फिर उठी जनता दरबार में,अपर जिला अधिकारी अशोक जोशी ने पेयजल निगम से तुरंत समस्या का समाधान करने के दिए निर्देश ।।

हल्द्वानी-: जिलाधिकारी श्री धीराज सिंह गर्ब्याल के निर्देशन पर बधुवार को कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी ने जनता दरबार में जनसमस्याएं सुनी। जनता दरबार में फरियादियों द्वारा राजस्व, अतिक्रमण, सड़क, विद्युत, पेयजल, आर्थिक सहायता, शस्त्र लाइसेन्स आदि से सम्बन्धित 31 से ज्यादा शिकायतें दर्ज हुई। अपर जिलाधिकारी ने दूरभाष से वार्ता कर संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समयावधि में समस्याओं को निस्तारित करते हुए फरियादी को भी समस्या से अवगत कराने के भी निर्देश दिए।
पर्यावरण संरक्षण संघर्ष समिति बिन्दुखत्ता व क्षेत्रवासियों ने अवगत कराया कि बिन्दुखत्ता व सेंचुरी पल्प एण्ड पेपर मिल प्रबन्धन लालकुऑ के बीच हुए द्विपक्षीय समझौता वार्ता मे मिल प्रबन्धन द्वारा घोड़ानाला बिन्दुखत्ता क्षेत्र में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने हेतु ओवर टैंक नलकूप निर्माण कराने की सहमति प्रदान की थी। किन्तु जल संस्थान कार्यालय धौलाखेड़ा द्वारा सकारात्मक सहयोग देने के बताए तमाम आपत्तियां लगा दी गई। इससे कार्य प्रारम्भ नही हो सका। इसके उपरान्त अधीक्षण अभियंता जलसंस्थान से वार्ता कर उनके द्वारा अवगत कराया गया कि यह कार्य को उत्तराखण्ड जल संस्थान कार्यालय भीमताल को आवेदन किया जाए। समिति द्वारा अपर जिलाधिकारी से अनुरोध किया कि जनहित मे राजीवनगर घोडानाला बिन्दुखत्ता के निकट छोडी गई भूमि का सर्वे कर अधिशासी अभियंता निमार्ण शाखा एवं पेयजल निगम भीमताल को ओवरहैड टैंक व नलकूप निर्माण हेतु निर्देशित करने का अनुरोध किया। जिस पर अपर जिलाधिकारी श्री जोशी ने दूरभाष पर वार्ता कर अधिशासी अभियंता निर्माण शाखा को शीघ्र कार्य कराने के निर्देश दिये।
कालाढूंगी निवासी साक्षी आर्या ने अवगत कराया कि उनके पति द्वारा उत्तराखण्ड राज्य सहकारी बैंक लि0 से 01 लाख रूपये का व्यक्तिगत ऋण लिया था, जो उन्होंने अपने बेरोजगार भाई के व्यवसाय खोलने हेतु लिया था। परन्तु समयानुसार किस्त जमा न होने के कारण ऋण एनपीए में चला गया। उन्होंने बताया कि लंबे समय से कैंसर से पीड़ित हो गये थे जिनका इलाज एम्स ऋषिकेश के साथ ही अपोलो अस्पताल दिल्ली में चला, विगत माह अप्रैल 2022 में उनकी मृत्यु हो गई थी। जिसके कारण वह बैंक का ऋण जमा नही कर सकी। जिस पर अपर जिलाधिकारी ने दूरभाष पर बैंक अधिकारी को नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। चोरगलिया निवासी पान सिंह मेवाडी ने अवगत कराया कि काठबॉस चौराहे पर नहर के पानी दुकानों में घुसने से दुकानदारों का काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने अपर जिलाधिकारी से अनुरोध किया कि काठबॉस चौराहे पर लगभग 300 मी0 नहर की सफाई एवं नहर की ऊॅचाई कराने की मॉग की। जिस पर अपर जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को स्थलीय निरीक्षण कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। वार्ड न0 12, हल्द्वानी निवासी राशिब खान ने अवगत कराया कि उनके पिता की मृत्यु वर्ष 2021 में हो गई थी जो एक्सेस बैंक रूद्रपुर में मैनेजर के पद पर कार्यरत थे। उन्होंने अनुरोध किया कि शस्त्र लाईसेन्स को विरासतन नामानतरण कराना चाहती है। जिस पर अपर जिलाधिकारी ने शस्त्र लाईसेंस हेतु अभिलेख पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top