उत्तर प्रदेश

(बड़ी खबर)और आई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन संचालन की अपडेट.यह रहेगा रूट.।!

नई तकनीक से लैस वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में अब कई और ट्रेन को जुड़ने का समय आ गया है अयोध्या, नई दिल्ली से लेकर वैष्णो देवी तक प्रधानमंत्री 30 दिसंबर को झंडी दिखाकर इन ट्रेनों को रवाना करेंगे । आ रही खबरों के अनुसार New Vande Bharat Train Route: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या में कई सारी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने वाले हैं.।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (उत्तराखंड) यहां हो गए इस विभाग में बड़े स्तर पर तबादले।।।

अयोध्या में रामलला के मंदिर के उद्घाटन को लेकर सभी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. वहीं, रेलवे भी भक्तों को अयोध्या तक पहुंचाने के लिए अपनी तैयारियों में लगी हुई है. दिल्ली से अयोध्या के बीच बहुत जल्द एक वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने वाले हैं. रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी 30दिसंबर को एक साथ कई सारी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने वाले हैं. ये ट्रेन अयोध्या से दिल्ली के अलावा, वैष्णो देवी से दिल्ली और अमृतसर से दिल्ली जैसे रूट्स पर चलेंगी.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) सेतु आयोग की बैठक में सीएम धामी ने दिए अहम निर्देश ।।

इन नए रूट्स पर चलेगी वंदे भारत ट्रेन

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या से इन शहरों के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express Train) को हरी झंडी दिखाने वाले हैं.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (उत्तराखंड) भारी वर्षा का अलर्ट.इस जनपद में कल रहेंगे आंगनबाड़ी केंद्र और स्कूल बंद.DM ने दिए आदेश।।

अयोध्या – आनंद विहार वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन
वैष्णो – देवी से दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन
कोयंबतूर – बेंगलुरु वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन
जालना – मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन
अमृतसर – दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन।

To Top