उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग-(मौसम अपडेट)मौसम विभाग ने 2 घंटे का तत्कालीन मौसम बुलेटिन किया जारी, इन जनपदों में हो सकती है भारी बरसात ।।

देहरादून-: मौसम विभाग ने 2 घंटे का तत्कालीन मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए देहरादून, टिहरी, उत्तरकाशी ,रुद्रप्रयाग, नैनीताल, चंपावत तथा उधम सिंह नगर जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन चमक के साथ तेज बौछार की संभावना व्यक्त की है सुबह 9:00 बजे से लेकर 12:00 बजे तक के लिए जारी भविष्यवाणी में मौसम विभाग ने लोगों से सचेत रहने की अपील की है।


वही मौसम विभाग देहरादून द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य के कई जनपदों में 27 जुलाई से 30 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही संवेदनशील इलाकों में हल्के से मध्यम भूस्खलन और चट्टान गिरने के साथ-साथ कहीं-कहीं राजमार्गों में अवरोध उत्पन्न के अलावा पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं-कहीं नालो नदियों का जलस्तर में अधिक बढ़ोतरी होने की संभावना जताते हुए सतर्कता बरतने की अपील की है।

यह भी पढ़ें 👉  दु:खद(उत्तराखंड)लोक गायक प्रहलाद मेहरा का निधन,शोक।।

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज यानी 27 जुलाई को राज्य के नैनीताल , उत्तरकाशी, चमोली ,रुद्रप्रयाग और बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट रहेगा।
वही 28 जुलाई को नैनीताल ,उधम सिंह नगर , बागेश्वर ,चंपावत जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना को देखते हुए यलो अलर्ट जारी किया गया है।
29 जुलाई को उत्तरकाशी नैनीताल बागेश्वर देहरादून तथा 30 जुलाई को उत्तरकाशी और बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है।
मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक राज्य में 30 जुलाई तक बारिश का दौर बना रहेगा कहीं-कहीं भारी बारिश की भी संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है इसके अलावा अन्य जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश होगी और कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ तेज बौछार पड़ने की संभावना है।

To Top