उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग-:(उत्तराखंड)ले ली रकम.नहीं दिया प्लाट. अब एक शिकायत पर पुलिस ने किया गिरफ्तार. सामिया लेक सिटी का है गिरफ्तार निदेशक. अब लगेगी गैंगस्टर ।।

रुद्रपुर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार द्वारा जमीनों के फ्रॉड को लेकर व्यापक पैमाने पर कार्रवाई करने के निर्देश की कड़ी में उधम सिंह नगर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है यहां पिछले कई बरसों से जमीनी विवाद में चर्चित बिल्डर को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पाई है यह कार्यवाही लालकुआं के व्यापारी मोहम्मद साजिद खान और अन्य की शिकायत के बाद रुद्रपुर पुलिस ने की है बहुत चर्चित सामिया लेक सिटी के निदेशक शकील अहमद को पुलिस ने गिरफ्तार कर फरार चल रहे जमील अहमद की गिरफ्तारी की कोशिश तेज कर दी है. पुलिस के अनुसार इनके ऊपर धोखाधड़ी के चार मुकदमें दर्ज हुए हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) सीएम धामी ने लोगों की शिकायतों का किया निराकरण ‌‌।।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी का कहना है कि उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने के साथ ही संपत्ति कुर्क करने व गैंगस्टर की कार्रवाई भी की जाएगी।
पत्रकार वार्ता में एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि सामिया लेक सिटी के खिलाफ लगातार मामले सामने आ रहे थे। चार मुकदमे खान बिल्डिंग बरेली रोड, लालकुआं (नैनीताल) निवासी मोहम्मद फरदीन खान, डॉक्टर फरहीन खान, श्रीमती फिरदोस खान, मोहम्मद सहजाद खान की ओर से सामिया लेकसिटी के मालिक जमील अहमद व डायरेक्टर सगीर अहमद के खिलाफ केस दर्ज कराए गए।

इन लोगों से 48,30000 रुपया प्लॉट की रजिस्ट्री के एवज में वर्ष 2011 – 12 में लेने के उपरांत भी कब्जा नहीं दिया गया और न ही पैसा वापस किया गया।
इस मामले में सीओ से जांच के उपरांत मामला सही पाया गया, जिस पर सगीर अहमद की गिरफ्तारी कर ली गई। जबकि जमील अहमद अभी फरार चल रहा है। एसएसपी ने बताया कि काशीपुर रोड पर वर्ष 2011 में सामिया लेक सिटी स्थापित हुई थी, जो 75 एकड़ में है जिसमें रेजिडेंशियल आवास और प्लाट मौजूद हैं। इससे पहले भी इस बिल्डर के खिलाफ कई सिविल व आपराधिक मामले दर्ज हैं।
एसएसपी ने बताया कि इस बिल्डर के सताए हुए तमाम लोग है। उन्होंने यह भी कहा जिन और लोगों से धोखाधड़ी की गई है,सामने आकर इस बिल्डर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा सकते हैं।
उन्होंने बताया की जमील अहमद के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया जा रहा है, इसके साथ ही संपत्ति कुर्क करने व गैंगस्टर की कार्रवाई भी की जाएगी। सगीर अहमद को गिरफ्तार करने वाली टीम में कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक विक्रम सिंह राठौर के अलावा उपनिरीक्षक अर्जुन गिरी व कांस्टेबल अमित जोशी, महेंद्र कुमार के अलावा एसओजी प्रभारी बिजेंद्र शाह, उपनिरीक्षक भुवन चंद जोशी, कांस्टेबल भवन चंद पांडे, ललित कुमार,पंकज बिनवाल आदि मौजूद थे

To Top