उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग-:(उत्तराखंड) भारी बारिश से थमेगी रफ्तार. अगले 48 घंटे हैं भारी.येलो अलर्ट जारी।।

देहरादून-: राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के आठ जिलों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश/बर्फबारी की संभावना को लेकर अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा, आज सात जिलों के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि/बिजली गिरने/तेज बारिश के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। इसके अलावा, राज्य के जिलों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/बर्फबारी/गरज के साथ बारिश होने की संभावना है, जबकि 2,500 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी होने की संभावना है।
मौसम विज्ञान केंद्र ने आज उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पौड़ी, नैनीताल और देहरादून जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश/बर्फबारी की संभावना के संबंध में चेतावनी जारी की है. इसके अलावा, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर और हरिद्वार जिलों में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि/बिजली/तेज बौछारें पड़ने की संभावना है।
राज्य की राजधानी देहरादून में आसमान में आंशिक से सामान्य रूप से बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ ओलावृष्टि होने का अनुमान है। देहरादून में रविवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 24 डिग्री सेल्सियस और 10 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) चोरी की चार बोतल जॉनी वॉकर गोल्ड लेवल रिजर्व ब्लैंडिड स्कॉच व्हीसकी के साथ दो गिरफ्तार।।

इस बीच, शनिवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान देहरादून में क्रमश: 27.9 डिग्री सेल्सियस और 7.2 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 17.4 डिग्री सेल्सियस और 5.8 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 19.8 डिग्री सेल्सियस और 5.9 डिग्री सेल्सियस और 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टिहरी में क्रमश: सेल्सियस और 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

To Top