उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग-:(उत्तराखंड) नशे के खिलाफ अभियान में एक साथ 500 मेडिकल स्टोर पर चलाया सघन चेकिंग अभियान. पुलिस की बड़ी कार्रवाई।।

ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025″ के लेवल 2 की कार्यवाही की ओर बढ़ी हरिद्वार पुलिस
हरिद्वार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह द्वारा चलाए जा रहे नशा मुक्ति अभियान के तहत आज मेडिकल स्टोर रूप में एक साथ सघन चेकिंग अभियान चलाया गया पुलिस ने कहा कि मेडिकल स्टोर में बेची जा रही नशीली दवाएं अब हरिद्वार पुलिस के रडार पर
एसएसपी के निर्देश पर समूचे जनपद में हरिद्वार पुलिस की ताबड़तोड छापेमारी जनपद हरिद्वार के 500 से अधिक संदिग्ध मेडिकल स्टोर्स पर पुलिस की एक साथ छापेमारी, नियम विरुद्ध मेडिकल स्टोर्स पर जड़े ताले
शहर व देहात क्षेत्र में संदिग्ध मेडिकल स्टोर्स की रिपोर्ट कड़ी कार्रवाई हेतु प्रेषित
कार्यवाही के भय से मेडिकल स्टोर छोड़, गली मौहल्ले में भागते दिखे संचालक
ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025″ को लेकर दृढ़संकल्प हरिद्वार पुलिस ने लेवल 2 में कदम बढ़ाते हुए एसएसपी श्री अजय सिंह के स्पष्ट दिशा निर्देश पर आज सिटी से लेकर देहात तक समूचे जनपद में संदिग्ध मेडिकल स्टोर्स में छापेमारी की।

यह भी पढ़ें 👉  रेलवे ब्रेकिंग-: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर उत्तराखंड के खूबसूरत रेलवे स्टेशन बन रहे हैं सेल्फी प्वाइंट.काठगोदाम का रेलवे स्टेशन.पूर्व संध्या पर है जगमग।।

मेडिकल स्टोर्स की आड़ में नशीले टेबलेट व इंजेक्शन की गैर-कानूनी बिक्री, बिना वैध लाइसेंस अथवा बी फार्मा डिग्रीधारक के अतिरिक्त अन्य द्वारा दवाई बेचने की शिकायत पर की गई ओचक छापेमारी की जद में 500 से अधिक मेडिकल स्टोर्स आए। छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में दुकानदार मेडिकल स्टोर खुला छोड़कर भागते हुए भी दिखे।
इस दौरान वैध लाइसेंस न मिलने अथवा बी फार्मा डिग्रीधारक के अतिरिक्त अन्य के दवाई बेचते हुए मिलने पर सम्बन्धित मेडिकल स्टोर्स की रिपोर्ट ड्रग इंस्पेक्टर को प्रेषित की जा रही है। कारण बताओ नोटिस जारी करने के पश्चात सही जवाब न मिलने पर ड्रग लाइसेंस अथॉरिटी गढ़वाल के माध्यम से सम्बन्धित मेडिकल स्टोर के लाइसेंस निरस्त किए जाएंगे। सभी मेडिकल दुकानों पर सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए जहां पर कैमरे नहीं लगे थे उनको स्पष्ट दिशा निर्देश देते हुए सीसीटीवी कैमरे लगाने हेतु कहा गया।
हरिद्वार पुलिस के तीखे तेवर देखकर पूरे जनपद के संदिग्ध मेडिकल स्टोर पर खौफ साफ देखा गया। मेडिकल स्टोर संचालकों द्वारा कहा गया कि हम सभी नियम कानूनों का कायदे से पालन करेंगे।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top