उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग(उत्तराखंड) एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की बड़ी कार्रवाई.दो सगी बहनों को नशेड़ी व्यक्ति से कराया मुक्त.इस तरह से कराता था पेशा।।

उत्तराखंड पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक आरोपी के कब्जे से दो बहनों को मुक्त कराने में सफलता पाई है पुलिस ने कड़वी हकीकत से पर्दा उठा कर दो सगी बहनों को जालिम के चंगुल से मुक्त कराया उक्त युवक दोनों सगी बहनों से नशे की आदत डाल कर भीख मंगवा कर उनका शारीरिक शोषण भी करता था जब दोनों बहने उसका विरोध करती थी तो वह उनके साथ मारपीट करता था। आरोपी नशेड़ी को A.H.T.U. ने दबोच कर उसे पोक्सो एक्ट व अन्य धाराओं में मामला दर्ज कराया है । हरिद्वार जनपद में बाल अपराध की रोकथाम एवं भिक्षावृत्ति कराने वाले अपराधियों पर अंकुश लगाने के सम्बन्ध में एसएसपी अजय सिंह द्वारा दिए गए निर्देश पर A.H.T.U. (Anti human trafficking unit) ने चार जनवरी को आवारा किस्म के शातिर नशाखोर प्रिंस पुत्र मनोज निवासी रोड़ी बेलवाला हरिद्वार के कब्जे से दो नाबालिग सगी बहनों को आजाद कराने में कामयाबी हासिल की।
A.H.T.U. टीम द्वारा की गई पूछताछ में जानकारी मिली की मां का देहांत होने पर कथित पिता दोनों सगी बहनों को हरिद्वार छोड़कर चला गया था। लावारिस होकर गुजर बसर की कोशिश कर रही दोनों बहनों के सम्पर्क में आने पर अभियुक्त प्रिंस ने पहले इन दोनों को डरा-धमकाकर पहले जबरदस्ती फ्लूड नशे आदि का सेवन कराकर उनका शारीरिक शोषण करना शुरु किया और फिर हर की पैड़ी में भिक्षाटन का काम करवाना शुरु कर दिया।
मुखबिर से सूचना मिलने पर नोडल ऑफिसर निहारिका सेमवाल के निर्देशन में A.H.T.U. टीम ने दोनों नाबालिक बहनों को मुक्त कराकर अभियुक्त प्रिन्स के विरुद्ध कोतवाली नगर में पोक्सो सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराकर प्रिन्स को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया तथा बालिकाओं को शिशु बालिका गृह केदारपुरम देहरादून में आश्रय दिलाया गया। दो बहनों को आजाद कराने के बाद स्थानीय लोगों ने हरिद्वार पुलिस की कार्यवाही की भूरी-भूरी प्रशंसा की गयी। पुलिस टीम में पुलिस क्षेत्राधिकारी ऑप्स निहारिका सेमवाल (नोडल एएचटीयू)
निरीक्षक राकेद सिंह कठैत (प्रभारी AHTU) .श्रीमती भावना कैन्थौला (प्रभारी निरीक्षक कोत0नगर) हेड कांस्टेबल राकेश कुमार (AHTU महिला कांस्टेबल हेमलता (AHTU. चालक दीपक चंद (AHTU हरिद्वार आदि लोग थे । हरिद्वार न्यूज़

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top