उत्तराखण्ड

(बिग ब्रेकिंग)उत्तराखंड विधानसभा बजट सत्र. सुरक्षा व्यवस्था हुई चाक-चौबंद.4 जोन. 7 सेक्टर के साथ इस तरह से होगी विधानसभा क्षेत्र की सुरक्षा।।

चमोली
         उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है। बजट सत्र 18 मार्च तक चलेगा। इस दौरान सुरक्षा और विधि व्यवस्था को कायम रखने के लिए पूरे विधानसभा क्षेत्र में 4 जोन और 7 सेक्टर बनाए गए है। इनमें 4 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक,13 पुलिस उपाधीक्षक, 25 इन्सपेक्टर, 60 एसआई, 140 एएसआई, 250 कांस्टेबल, 5 कंपनी पीएसी के अतिरिक्त एलआईयू एवं फायर सर्विसेस कार्मिक तैनात रहेंगे। इसके अलावा चप्पे चप्पे पर सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी रखी जाएगी।
          भराडीसैंण विधानसभा परिसर में रविवार को डीजीपी अशोक कुमार एवं जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने सुरक्षा में तैनात पदाधिकारियों की ब्रीफिंग की। उन्होंने प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी को किसी भी हाल में अनधिकृत व्यक्ति को विधान मंडल परिसर में प्रवेश ना करने के निर्देश दिए। सचिवालय, विधान सभा, विधान परिषद क्षेत्र में प्रवेश पास आवश्यक है। इसके अलावा सुरक्षा कार्मिकों को निर्धारित समय पर अपने प्रतिनियुक्ति स्थलों पर उपस्थित रहने के भी निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों, कार्मिकों को त्रुटिरहित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। इस मौके पर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के सभी वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

To Top