उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग-:(उत्तराखंड) फिर भूकंप से डोली धरती. उत्तरकाशी रहा क्षेत्र. कोई जान माल के नुकसान की खबर नहीं ।।

उत्तराखंड: उत्तरकाशी में महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.1 मापी गई
नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, उत्तराखंड के उत्तरकाशी में आज तड़के 3.1 तीव्रता का भूकंप आया. यह भूकंप दो बजकर 19 मिनट पर आया था. फिलहाल जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है.
उत्तराखंड: उत्तरकाशी में महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.1 रही तीव्रताउत्तरकाशी में रात्रि लगभग 2:19 बजे के आसपास भूकंप आया था

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. एएनआइ के मुताबिक, भूकंप के झटके आज (बुधवार) तड़के दो बजकर 19 मिनट पर महसूस किए गए हैं. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.1 मापी गई है. वहीं पड़ोसी देश नेपाल में भी आज अलग-अलग रिक्टर स्केल पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. नेशनल अर्थक्विक मॉनिटरिंग एंड रिसर्च सेंटर (एनईएमआरसी) नेपाल के अनुसार, बुधवार तड़के नेपाल के बागलुंग जिले में 4.7 और 5.3 तीव्रता के दो भूकंप आए. दो भूकंप के बीच लगभग 40 मिनट का अंतर था.
नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, उत्तराखंड के उत्तरकाशी में आज तड़के 3.1 तीव्रता का भूकंप आया. यह भूकंप दो बजकर 19 मिनट पर आया था. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने बताया कि इसका अक्षांश 30.87 था और देशांतर 78.19 था. साथ ही इसकी गहराई 5 किमी दर्ज की गई. फिलहाल इसकी वजह से अभी तक जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है.
अंडमान और निकोबार में भी भूकंप
बता दें कि मंगलवार को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भूकंप की तीव्रता 4.0 मापी गई थी.
नेपाल में दो बार हिली धरती
नेशनल अर्थक्वि मॉनिटरिंग एंड रिसर्च सेंटर (एनईएमआरसी) के अनुसार, बुधवार तड़के नेपाल के बागलुंग जिले में 4.7 और 5.3 तीव्रता के दो भूकंप आए. केंद्र से मिली रीडिंग के अनुसार, बागलुंग जिले के अधिकारी चौर के आसपास एक बजकर 23 मिनट पर 4.7 तीव्रता का भूकंप आया. वहीं एनईएमआरसी के मुताबिक रिक्टर पैमाने पर 5.3 तीव्रता का दूसरा भूकंप बगलुंग जिले के खुंगा के आसपास दो बजकर सात मिनट पर आया. फिलहाल यहां भी जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top