उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग (उत्तराखंड) 5 घंटे के बाद फिर आए भूकंप के झटके, पिथौरागढ़ और मुनस्यारी में महसूस किए गए भूकंप के झटके, लोग बाहर निकले,प्रशासन अलर्ट ।।

देहरादून
उत्तराखंड राज्य में मिडनाइट आए भूकंप को लेकर के सरकारी मशीनरी देर रात से ही हरकत में आ गई है चंपावत जनपद के अन्तर्गत प्रातः 1:57 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए।
इस भूकंप के आने के बाद पुन: सुबह लगभग 6:27Am बजे जनपद पिथौरागढ़ के क्षेत्रांतर्गत भूकंप के झटके महसूस किए गए। सभी थानों चौकीयों व तहसीलों में सम्पर्क किया गया जनपद आपदा प्रबंधन केंद्र के अनुसार वर्तमान में भूकंप से कहीं से भी किसी प्रकार की क्षति की सूचना प्राप्त नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(लालकुआं) कल से स्वर्ण मंदिर की यात्रा हुई और आसान. नई लालकुआं अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट।।

भूकंप के झटके महसूस होने के तुरंत बाद चंपावत जनपद के प्रभारी जिलाधिकारी/अपर जिलाधिकारी हेमंत कुमार वर्मा द्वारा जिला आपदा परिचालन केन्द्र चंपावत से तत्काल जानकारी लेने के साथ ही सभी उपजिलाधिकारियों,तहसीलदारों के अतिरिक्त राजस्व उपनिरीक्षकों एवं ग्राम विकास एवं ग्राम पंचायत अधिकारियों को तत्काल अपने अपने क्षेत्र से संपर्क करते हुए
क्षति की सूचना प्राप्त करने के निर्देश दिए हैं जिनके माध्यम से नुकसान की सूचना ली जा रही है। वर्तमान तक प्राप्त सूचना अनुसार जिले में किसी भी प्रकार के नुकसान की सूचना प्राप्त नहीं है। सभी क्षेत्रों से सूचना ली जा रही है। सभी को अलर्ट रखा गया है।
जिला आपदा परिचालन केन्द्र से प्राप्त सूचनानुसार भूकंप का परिमाण (तीव्रता) रिक्टर पैमाने में 5.7 ,गहराई 10 किलोमीटर तथा अभिकेंद्र पड़ोसी देश नेपाल था।

To Top