उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग-: घूसखोर महिला ग्राम प्रधान ही लगा रही थी स्वच्छ भारत मिशन में पलीता.विजिलेंस टीम ने आज किया गिरफ्तार. जागरूक नागरिको ने लगा दी प्रधानी की बाट।।

हल्द्वानी-: केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी योजना स्वच्छ भारत अभियान को ग्राम प्रधान ही ग्रहण लगाने लगे हैं लेकिन कुछ जागरूक लोगों ने ग्राम प्रधान की प्रधानी की भी बाट लगा दी अब महिला ग्राम प्रधान लालच के बुने जाल में फस कर सलाखों के पीछे जा पहुंची है मामला उधम सिंह नगर का है जहां एक महिला ग्राम प्रधान ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत आवंटित शौचालय की प्रोत्साहन राशि पर ही डाका डालना प्रारंभ कर दिया लेकिन इससे पूर्व ही जागरूक नागरिकों ने इस डाके पर लगाम लगा कर महिला ग्राम प्रधान को भी जेल भिजवा दिया।
एसपी विजिलेंस प्रहलाद नारायण मीणा के निर्देशन में और पुलिस उपाधीक्षक विजिलेंस दीपशिखा अग्रवाल के पर्यवेक्षण में विजिलेंस टीम द्वारा हेम चन्द्र पाण्डे के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई में ग्राम प्रधान गिरधरनगर तहसील गदरपुर कविता गुम्बर को आज विजिलेंस टीम ने धर दबोचा।
शिकायतकर्ताओं कौशल कुमार पुत्र ऋषिपाल निवासी गिरधरनगर, जय सैनी पुत्र पूरन लाल निवासी किशनपुर तथा हरिशंकर शर्मा पुत्र भगवानदीन शर्मा गोपालनगर तहसील गदरपुर जनपद उधम सिंह नगर के स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत शौचालय निर्माण की प्रोत्साहन राशि प्राप्त करने की फाइल में हस्ताक्षर करने के एवज में प्रत्येक से 2000- 2000 रु कुल 6000 रु0 की रिश्वत लेते हुए ग्राम प्रधान के निवास पर ही रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। आवश्यक कानूनी कार्यवाही कर मुकदमा पंजीकृत कर विशेष न्यायाधीश भ्रष्ट्राचार निवारण की अदालत में कल प्रस्तुत किया जाएगा।
शिकयतकर्ताओं द्वारा दिनांक 17.03.2023 को स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत शौचालय निर्माण की प्रोत्साहन राशि रु 12000 रू प्राप्त करने हेतु अपने सभी दस्तावेज ग्राम प्रधान कविता को दे दिये गये थे परन्तु रिश्वत की धनराशि नहीं मिलने के कारण अनुदान प्राप्त करने की फाइल उनके द्वारा लम्बित रखी गयी थी। जिस पर शिकयतकर्तओं द्वारा भ्रष्ट्राचार के विरुद्ध टोल फ्री नम्बर 1064 में भी शिकायत की गई थी, जिस पर जांच करते हुऐ आरोप सही पाए जाने पर ट्रैप टीम का गठन किया गया। एवं ट्रैप की कार्यवाही की गई। ट्रैप टीम में अन्य सदस्य निरीक्षक मनोहर सिंह दसौनी, हे0 का0 दीप जोशी, म0 हे0 का0 ममता तिवारी, म0 कानि0 दीपा टम्टा तथा का0 गिरीश जोशी शामिल रहे।

To Top