उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग-:दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सीधे युवाओं को साधने का किया प्रयास, कहां उत्तराखंड में सरकार बनी तो 80% स्थानीय उद्योगों में रोजगार की गारंटी, युवाओं को दिया जाएगा पांच हजार बेरोजगारी भत्ता ।।

हल्द्वानी
अपनी कार्यशैली के द्वारा जाने जाने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड की जनता की नब्ज टटोलते हुए उन्होंने उत्तराखंड के लोगों के दिलों को छूने वाले मुद्दे उठा कर राज्य में आम आदमी पार्टी के द्वारा सैद मारने का प्रयास किया हैं। श्री केजरीवाल ने उत्तराखंड में बेरोजगारी के मुद्दे को सत्तारूढ भाजपा व मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस से छीनने का प्रयास करते हुए उत्तराखंड में सरकार बनने के छह माह के भीतर एक लाख युवाओं को रोजगार देने का ऐलान कर युवाओं में जोश भरने का प्रयास किया है।
यहां एक रेस्टोरेंट में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी जनता के दर्द को समझती है। यहां जो भी सरकार सत्तारूढ हुई उसने युवाओं को गुमराह किया। आम आदमी पार्टी वायदा करती है कि 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने के साथ ही सरकार संभालने के छह माह के भीतर एक लाख युवाओ को रोजगार देगी। कहा कि सरकार के पास धन की कमी नहीं है। इनकी नीयत साफ नहीं है। यहां जो भी सरकार आई युवाओ को मात्र वोट बैंक समझा गया। उन्होंने कहा कि जब तक बेरोजगार को नौकरी नहीं मिलेगी तब तक हर माह 5000 रुपए बेरोजगार भत्ता दिया जाएगा।
आप संयोजक श्री केजरीवाल यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के अंदर लग रहे उद्योगों में स्थानीय लोगों को 70 फीसद रोजगार की मांग उठाई जा रही है। 2005 से उठ रही इस मांग पर आज तक अमल नहीं हुआ। आप की उत्तराखंड में सरकार बनी तो स्थानीय लोगों को 80 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा।

To Top