उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग-:शारदा नदी से अचानक छोड़े गए पानी से खटीमा क्षेत्र में जलभराव की स्थिति.जिला प्रशासन मौके पर.नाव का लिया जा रहा है सहारा.प्रशासन ने तीन सौ पैकेट फूड सामग्री बाटी ।।

खटीमा 4 दिसम्बर 2021-
यहां शारदा नदी से छोड़े गए अचानक पानी के चलते नदी के तटीय क्षेत्र में जलभराव की गंभीर स्थिति उत्पन्न हो गई है इसकी गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन ने कार्रवाई तेज कर दी है इस बीच खटीमा के शारदा नदी के तट पर जलभराव से प्रभावित हुए लोंगो को 300 फूड पैकेट प्रशासन द्वारा वितरित किये गए।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(रुद्रप्रयाग /उखीमठ) भोले भक्तों के लिए खुशखबरी.मई में खुलेंगे ज्योतिर्लिंग केदारनाथ के कपाट तिथि की हुई घोषणा ।।

उप जिलाधिकारी खटीमा ने स्वयं स्थलीय निरीक्षण निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि अभी जलभराव वाले क्षेत्रों में स्थिति सामान्य हो रही हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिए कि किसी भी दशा में पानी नहीं छोड़ा जाए इसको तत्काल रोके व जलभराव वाले क्षेत्रों में 2 दिन के भीतर जल स्तर को कम करने की कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होंने यूपी के सिंचाई विभाग के उच्चाधिकारियों से भी वार्ता की। यूपी के अधिकारियों ने उप जिलाधिकारी खटीमा श्री रविन्द्र को पानी न छोड़ने व जलभराव वाले क्षेत्रों में जल स्तर को कम करने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने का आस्वासन दिया। उपजिलाधिकारी खटीमा ने बताया कि अति शीघ्र स्थिति सामान्य हो जाएगी। प्रशासन पीड़ितों के सहायता के हर सम्भव प्रयास कर रहा है। उन्होंने नगर पालिका को निर्देश दिए कि जलभराव वाले क्षेत्रों में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव करें ताकि जलजनित कीटाणु व उनसे उत्पन्न होने वाले रोगों से आमजनता को बचाया जा सके। उन्होंने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की जानमाल का खतरा नहीं है अभी लोग धैर्य बनाये रखें स्थिति नियंत्रण में है।

To Top