उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग-:पहाड़ों में आफत की बरसात, पिथौरागढ़ में बड़ी तबाही,देखते देखते ढह गया नदी के किनारे बना मकान,राहत बचाव कार्य जारी।।

पिथौरागढ़-: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार हो रही भारी बरसात के बीच पिथौरागढ़ से बड़ी खबर आ रही है शुक्रवार की रात भी पहाड़ों पर हुई तेज बारिश ने लोगों को परेशान कर दिया। धारचूला में बादल फटने की भी खबर है। इससे भारत-नेपाल सीमा पर तबाही मच गई। धारचूला में शुक्रवार की रात बादल फटने से भारत और नेपाल सीमा पर ज्यादा मची है। इससे नेपाल में भारी नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग(उत्तराखंड)यहां देर रात हो गया बड़ा सड़क हादसा. 2 लोगों की मौत. SDRF ने चलाया राहत और बचाव कार्य ।।

पहाड़ों से भारी मात्रा में मलबा गिरा है। इस मलबे ने काली नदी का बहाव रोक दिया है। इससे नदी झील बन गई है। भारत के खोतिला के प्रेमनगर में काली नदी में बनी झील से घर जलमग्न भी हो गए हैं। पुल भी ढह गया है। फिलहाल प्रशासन की तरफ से बचाव दल मौके पर पहुंच गया है। फंसे हुए लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है। धारचूला में जमकर तबाही मचाई हुई है यहां पर भी राहत और बचाव कार्य किया गया है

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग(उत्तराखंड)होमगार्ड जवानों की सतर्कता आई काम.खून से लथपथ व्यक्ति को तुरंत लेकर भर्ती किया अस्पताल में.आईपीएस केवल खुराना ने दोनों जवानों को होमगार्ड डिस्क से सम्मानित करने की करी घोषणा।।

चम्पावत जिले के मैदानी इलाकों में भी शुक्रवार की रात जोरदार वर्षा हुई है। वर्षा का यह सिलसिला शनिवार की सुबह तक जारी रहा। बनबसा में वर्षा के चलते शारदा एवं हुड्डी नदी का जल स्तर बढ़ गया है। बाजार एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगह जल भराव हुआ है। टनकपुर में भी आज सुबह पांच बजे से वर्षा कुछ देर क लिए झमाझम वर्षा हुई। पर्वतीय इलाकों में भी आज सुबह कहीं कहीं गरज चमक के साथ आंशिक बूंदाबांदी हुई। अभी आसमान में बादल छाए हैं और हल्की धूप भी निकल रही है। आपदा नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार चम्पावत टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग आवागमन के लि के लिए सुचारू बना हुआ है। ग्रामीण सड़कों पर भी वाहन चल रहे हैं।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top