उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग-: गणतंत्र दिवस पर उत्तराखंड की झांकी की धूम.जिम कार्बेट नेशनल पार्क के साथ अल्मोड़ा के जागेश्वर मंदिर की श्रंखला के बीच छोलिया नृत्य को देखकर हुए देसी विदेशी मेहमान अभिभूत. देखें वीडियो ।

नई दिल्ली-: पूरा देश आज 74वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने तिरंगा फहराया। इसके बाद कर्तव्य पथ पर परेड का भव्य आयोजन किया गया। इस साल मिस्र के राष्ट्रपति अब्लेद फतह अल-सीसी गणतंत्र दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग(हल्द्वानी) मंडलायुक्त का जनता दरबार. लालकुआं में सेतु बंधन योजना के तहत बन रहे रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज का पहुंचा मुद्दा. आयुक्त ने सुनी और भी अन्य जन समस्याएं।।

सांस्कृतिक समृद्धता, जैव विविधता और प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर है उत्तर भारत का राज्य उत्तराखंड
74 वें गणतंत्र दिवस पर उत्तराखंड की झांकी बेहद आकर्षक का केंद्र बनी जहां पर जिम कार्बेट नेशनल पार्क से लेकर अल्मोड़ा के मंदिरों की श्रंखला जागेश्वर धाम के बीच छोलिया नृत्य ने देश विदेश से आए अतिथियों को मंत्रमुग्ध कर दिया हिमालय पर्वत श्रृंखला की गोद में बसे इस खूबसूरत राज्य की झांकी की एक झलक देखिए जहां लोग बरबस उत्तराखंड की इस खूबसूरत झांकी को देखते ही रहे।
इसके अलावा 74वें गणतंत्र दिवस परेड के मौके पर भारतीय वायुसेना के 45 विमान, भारतीय नौसेना का एक और भारतीय सेना के चार हेलीकॉप्टरों ने आसमान में हैरतअंगेज करतब दिखाए। इस दौरान दुनिया ने राफेल विमानों की भी ताकत देखी।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top