उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग न्यूज़ (उत्तराखंड) नव वर्ष में हुड़दंग मचाने की सोच रहे हो तो हो जाओ सावधान. पुलिस ड्रोन के माध्यम से रखेगी नजर. यह पर्यटन स्थल हाई डेफिनिशन कैमरों से होंगे लैस ।।

देहरादून

उत्तराखंड पुलिस नए साल के जश्न के दौरान मशहूर पर्यटन स्थलों पर निगरानी के मकसद से हाई डेफिनिशन कैमरों से लैस ड्रोन का इस्तेमाल करेगी। सभी थाना प्रभारियों को भी निर्देशित किया गया है कि वे अपने-अपने थानों के अंतर्गत आने वाले किसी भी संभावित असामाजिक तत्वों की आवाजाही पर कड़ी नजर रखने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम करें. कानून और व्यवस्था के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी), वी मुरुगेसन ने मंगलवार को पुलिस की तैयारी के बारे में बात करते हुए कहा कि कानून और व्यवस्था में कोई गड़बड़ी किए बिना लोग नए साल के जश्न में शामिल हों।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) चारधाम यात्रा को लेकर अपर पुलिस महानिदेशक अपराध और कानून व्यवस्था ने जारी किए अहम निर्देश ।।

उन्होंने कहा कि राज्य के कुछ पर्यटन स्थल जैसे मसूरी, नैनीताल, देहरादून और हरिद्वार नववर्ष समारोह के लिए बड़ी संख्या में लोगों को आकर्षित करते हैं, जो आमतौर पर कुछ असामाजिक तत्वों की उपस्थिति के कारण अप्रिय घटनाओं की संभावना को बढ़ाते हैं। एडीजी ने कहा कि इसे देखते हुए पुलिस ऐसे सभी पर्यटन स्थलों पर निगरानी के उद्देश्य से हाई डेफिनिशन कैमरों से लैस ड्रोन का इस्तेमाल करेगी। उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में जहां भी भीड़ जुटने की संभावना है, वहां पर्याप्त बल तैनात किया जाएगा। पुलिस विभाग पर्यटन स्थलों पर विशेष पीएसी भी तैनात करेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस किसी भी व्यक्ति या होटल और रेस्तरां जैसे प्रतिष्ठानों द्वारा कानून और व्यवस्था में गड़बड़ी पैदा करने वाले समारोहों के नाम पर कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई करेगी।

To Top